ताइवान की 13 मंजिला इमारत में लगी आग, 46 लोगों की मौत, 51 झुलसे

168 0

ताइपे दक्षिणी ताइवान में 13 मंजिला एक आवासीय इमारत में भीषण आग लग गई। आग लगने की घटना में जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 46 हो गई है। साथ ही लगभग 51 लोगों के इस आग से झुलसने की खबर है। जिन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है।

14 लोगों ने मौके पर ही तोड़ा दम 

काऊशुंग शहर के दमकल विभाग के अधिकारियों ने एक बयान में बताया कि आग तड़के करीब तीन बजे लगी थी। आग इतनी तेजी से फैली की इसने काफी क्षेत्र को अपनी गिरफ्त में ले लिया। 55 लोगों को अस्पताल ले जाया गया था, जिनमें से 14 लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया।

40 साल पुरानी थी इमारत 

ये आग कैसे लगी, अभी इसकी वजह का खुलासा नही हो पाया है। चश्मदीदों का कहना है कि उन्होंने तड़के लगभग तीन बजे एक विस्फोट की आवाज सुनी थी। इसके बाद आग की लपटे दिखाई देने लगीं। वहीं, आग ऐसे समय लगी कि लोगों को सोचने-समझने का मौका ही नहीं मिला। स्‍थानीय प्रशासन के आधिकारिक बयान के अनुसार, इमारत 40 साल पुरानी थी, जिसकी निचली मंजिल पर दुकानें और ऊपर अपार्टमेंट हैं।

बता दें कि ताइवान में ऐसे हादसों में मौत के आंकड़ों की आधिकारिक पुष्टि अस्पताल में ही की जाती है। दमकल विभाग के प्रमुख ने मीडिया को बताया कि 11 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी। मृतकों के शव मुर्दाघर भेजे गए हैं। दमकल विभाग के बयान के अनुसार, आग बेहद भीषण थी और इमारत की कई मंजिलें आग में खाक हो गईं। आग पर काबू पा लिया गया है। पूरी इमारत आग की लपटों के कारण काली हो गई है। इसे देख अंदाजा लगाना मुश्किल है कि यहां कभी कोई रहता भी था कि नहीं।

Related Post

Gold and silver

घरेलू बाजार में सोने-चांदी की चमक पड़ी फीकी,जानें ताजा भाव

Posted by - November 18, 2020 0
मुंबई । अंतराष्ट्रीय बाजार में दोनों कीमती धातुओं (सोने-चांदी) के दाम में उतार-चढ़ाव देखे को मिला। इसी बीच बुधवार को…

अफगानिस्तान के उपराष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह ने खुद को घोषित किया कार्यवाहक राष्ट्रपति

Posted by - August 17, 2021 0
20 साल तक अफगानिस्तान की सत्ता से बेदखल रहने के बाद तालिबान ने एक बार फिर यहां का नियंत्रण हासिल…