ताइवान की 13 मंजिला इमारत में लगी आग, 46 लोगों की मौत, 51 झुलसे

27 0

ताइपे दक्षिणी ताइवान में 13 मंजिला एक आवासीय इमारत में भीषण आग लग गई। आग लगने की घटना में जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 46 हो गई है। साथ ही लगभग 51 लोगों के इस आग से झुलसने की खबर है। जिन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है।

14 लोगों ने मौके पर ही तोड़ा दम 

काऊशुंग शहर के दमकल विभाग के अधिकारियों ने एक बयान में बताया कि आग तड़के करीब तीन बजे लगी थी। आग इतनी तेजी से फैली की इसने काफी क्षेत्र को अपनी गिरफ्त में ले लिया। 55 लोगों को अस्पताल ले जाया गया था, जिनमें से 14 लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया।

40 साल पुरानी थी इमारत 

ये आग कैसे लगी, अभी इसकी वजह का खुलासा नही हो पाया है। चश्मदीदों का कहना है कि उन्होंने तड़के लगभग तीन बजे एक विस्फोट की आवाज सुनी थी। इसके बाद आग की लपटे दिखाई देने लगीं। वहीं, आग ऐसे समय लगी कि लोगों को सोचने-समझने का मौका ही नहीं मिला। स्‍थानीय प्रशासन के आधिकारिक बयान के अनुसार, इमारत 40 साल पुरानी थी, जिसकी निचली मंजिल पर दुकानें और ऊपर अपार्टमेंट हैं।

बता दें कि ताइवान में ऐसे हादसों में मौत के आंकड़ों की आधिकारिक पुष्टि अस्पताल में ही की जाती है। दमकल विभाग के प्रमुख ने मीडिया को बताया कि 11 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी। मृतकों के शव मुर्दाघर भेजे गए हैं। दमकल विभाग के बयान के अनुसार, आग बेहद भीषण थी और इमारत की कई मंजिलें आग में खाक हो गईं। आग पर काबू पा लिया गया है। पूरी इमारत आग की लपटों के कारण काली हो गई है। इसे देख अंदाजा लगाना मुश्किल है कि यहां कभी कोई रहता भी था कि नहीं।

Related Post

दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति दो दिवसीय दौरे पर शुक्रवार को पहुंचेंगे भारत

Posted by - January 23, 2019 0
नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति सीरिल रामफोसा शुक्रवार से दो दिवसीय भारत दौरे पर आएंगे और गणतंत्र दिवस समारोह…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *