Site icon News Ganj

Filmfare Awards 2020 : ‘गली ब्वॉय’ ने जीते 12 अवॉर्ड, देखें विजेताओं की सूची

Filmfare Awards 2020

Filmfare Awards 2020

गुवाहाटी। बॉलीवुड के सबसे चर्चित Filmfare Awards 2020 नाइट का आयोजन शनिवार को किया गया। यह 65वां फिल्मफेयर अवॉर्ड्स है। खास बात ये है कि ऐसा पहली बार हुआ है कि फिल्मफेयर का आयोजन मुंबई से बाहर किया गया।

65वें Filmfare Awards 2020 का गुवाहाटी में आयोजन

65वें Filmfare Awards 2020 का आयोजन गुवाहाटी में किया गया। इस मौके पर बॉलीवुड की हस्तियों ने शिरकत की है। इस अवॉर्ड्स शो का आयोजन गुवाहाटी के इंदिरा गांधी ऐथलेटिक्स स्टेडियम में किया गया। 65वें Filmfare Awards 2020 का प्रसारण 16 फरवरी की टीवी पर किया जाएगा।

65वें फिल्मफेयर अवॉर्ड्स का हिस्सा बनने के लिए बॉलीवुड से सभी सितारे एक दिन पहले ही गुवाहाटी पंहुच गए थे। इस आयोजन में शामिल होने वालों में रणवीर सिंह, दीपिका पादुकोण, माधुरी दीक्षित, आलिया भट्ट, आयुष्मान खुराना, विक्की कौशल, कार्तिक आर्यन, सारा अली खान,अक्षय कुमार, करण जौहर, अनिल कपूर, रणबीर कपूर, इरफान खान,अनन्या पांडे, पूजा हेगड़े, मनीष मल्होत्रा, वाणी कपूर, रणवीर शौरी, श्रद्धा कपूर, टाइगर श्रॉफ, सान्या मल्होत्रा, उषा उत्थुप जैसे कलाकारों के नाम शामिल थे।

पंचकल्याणक महोत्सव : मुनिश्री सौरभ सागर ने कहा कि हर पल जपते रहो प्रभु नाम 

65वें Filmfare Awards 2020  नाइट से जुड़े वीडियो और तस्वीरेें भी सोशल मीडिया पर वायरल

65वें फिल्मफेयर अवॉर्ड्स नाइट से जुड़े वीडियो और तस्वीरेें भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। बात करें नॉमिनेशन्स की तो इस बार फिल्मफेयर के लिए मिशन मंगल ,उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक ,छिछोरे और गली बॉय फिल्मों के बीच कड़ी टक्कर थी। वहीं सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का अवॉर्ड रणवीर सिंह ने अपने नाम किया तो सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री आलिया भट्ट बनीं। इन दोनों को ये अवॉर्ड ‘गली ब्वॉय’ फिल्म के लिए मिला। फिल्मफेयर अवॉर्ड में ‘गली ब्वॉय’ फिल्म नॉमिनेशन से लेकर विनर्स की लिस्ट में सबसे आगे रही। इस फिल्म को अलग-अलग कैटेगरी में नॉमिनेशन मिले थे जिसमें से इस फिल्म ने 12 अवॉर्ड अपने नाम किए।

बता दें कि अंग्रेजी मैग्जीन फिल्म फेयर की हर साल इस अवॉर्ड का आयोजन किया जाता है। इस अवॉर्ड की शुरुआत साल राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार की स्थापना के साथ साल 1954 में हुई थी। फिल्मफेयर पुरस्कार की घोषणा और ज्यूरी के सदस्यों के मत के आधार पर दिए जाते हैं। पहले इस पुरस्कार समारोह का नाम ‘द क्लेयर्स’ था जो फिल्मों के आलोचक क्लेयर मेंदिनोचा के नाम पर आधारित था। 21 मार्च 1954 को हुए पहले पुरस्कार समारोह में सिर्फ पांच पुरस्कार रखे गए थे।

जानें कि किसको मिला कौन सा पुरस्कार?

कैटेगरी

Exit mobile version