फारूक अब्दुल्ला ने दिया विवादित बयांन,कहा POK पाकिस्तान का हिस्सा है

545 0

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने बड़ा बयांन देते हुए पीपुल्स कॉन्फ्रेंस पार्टी के नेता सज्जाद लोन को घाटी में आतंकवाद लाने का जिम्मेदार भी बताया।साथ ही लोन को वंशवादी राजनीति की उपज भी कहा। सज्जाद ने हाल ही में जम्मू कश्मीर में वंशवादी राजनीति का विरोध करते हुए कहा था कि उनकी पार्टी इसके खिलाफ है। उनके इसी बयान पर फारूक ने बारामूला में पत्रकारों से बातचीत के दौरान ये बात कही। उन्होंने POK को पाकिस्तान का हिस्सा बता कर विवादित बयांन भी दे दिया।

फारूक ने 1984 के एक वाकये का जिक्र करते हुए बताया कि, “जब 1984 में कश्मीर के राज्यपाल जगमोहन ने मेरी सरकार को बर्खास्त कर दिया था, तब उनके पिता ने मुझसे कहा था कि वे बंदूक लेने पाकिस्तान जा रहे हैं। मैंने उनसे हाथ जोड़कर कहा था कि कश्मीर में बंदूक मत लाइए। इसकी वजह से हमारी माताओं और बहनों की सुरक्षा ही खतरे में पड़ जाएगी, युवा मारे जाएंगे और गांव-शहर सब तबाह हो जाएंगे, लेकिन वो बंदूक लाए। लौटने के बाद उन्होंने मुझसे माफी मांगते हुए कहा था कि कश्मीर में बंदूक लाकर बड़ी गलती कर दी। उन्हें बंदूक नहीं लानी चाहिए थीं। अब उन्हें इसका जवाब देना चाहिए।”

बता दें कि अब्दुल्ला ने भारत-पाकिस्तान के बीच बनने वाले करतारपुर कॉरिडोर को दोनों देशों के रिश्ते के लिए अहम बताया। उन्होंने पाक अधिकृत कश्मीर और एलओसी पर भी कुछ नए मार्ग खोलने की वकालत की। फारूक ने कहा, “इस तरह कुछ और सड़कें खुलने से दोनों देशों के लोग साथ आ सकेंगे और एक-दूसरे को अलग महसूस नहीं करेंगे।”

Related Post

डेमोक्रेसी इंडेक्स में भारत 10 पायदान खिसका

डेमोक्रेसी इंडेक्स में भारत 10 पायदान खिसका, नागरिक स्वतंत्रता की वजह से लगा झटका

Posted by - January 22, 2020 0
नई दिल्ली। डेमोक्रेसी इंडेक्स की वैश्विक रैंकिंग में मोदी सरकार के लिए बीते मंगलवार को बुरी खबर आई है। द…
भारत की ‘आयरन लेडी’

भारत की ‘आयरन लेडी’ की दीवानी है दुनिया, देश के लिए जीते कई मेडल

Posted by - February 5, 2020 0
नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय भारोत्तोलक स्वाति सिंह आज किसी परिचय की मोहताज नहीं है। 2014 ग्लासगो कॉमनवेल्थ गेम्स की पदक विजेता…