अफगानिस्तान के काबुल में धमाका, किसी के घायल होने की नहीं मिली खबर

47 0

काबुल। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में बुधवार को एक धमाके की खबर है। यह धमाका देहमाजांग चौक के नजदीक हुआ। प्रत्यक्षदर्शियों ने जानकारी दी है कि घटना सुबह घटी। इस घटना में कितने लोग घायल हुए हैं इस बात की जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है।

जानकारी के मुताबिक, ब्लास्ट के बाद वहां भगदड़ मच गई। माना जा रहा है कि सुबह का वक्त होने के कारण वहां पर लोग कम संख्या में मौजूद थे। ब्लास्ट की आवाज सुनते ही लोग वहां से इधर-ऊधर भागने लगे। धमाके को लेकर अभी तक ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है, पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

वहीं धमाके वाली जगह की घरेबंदी कर दी गई है और आम लोगों को घटनास्थल के नजदीक जाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। पुलिस को अभी तक धमाके से जुड़ी कोई भी जानकारी हाथ नहीं लगी है। पुलिस की कोशिश है कि जल्द से जल्द यह पता लगा लिया जाए कि धमाके में किस संगठन के हाथ हैं। साथ ही ब्लास्ट से होने वाले नुकसान का आंकलन भी किया जा रहा है।

प्रत्यक्षदर्शी का कहना है कि यह एक कार बम धमाका) हो सकता है, क्योंकि तालिबान सुरक्षाबल वाहन इलाके की तरफ दौड़ रहे थे। कहा यह भी जा रहा है कि सुरक्षाबलों की इस बारे में पहले से ही सतर्क कर दिया गया था। क्योंकि मंगलवार को काबुल में कई चौकियां स्थापित की गई थीं, जहां मुख्य सड़क से गुजरने वाले वाहनों की जांच की जा रही थी। हालांकि अब तक घटना के पीछे की क्या वजह है और ब्लास्ट में कितने लोग मारे गए, इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिली है।

बता दें कि इससे पहले 4 अक्टूबर को काबुल में जोरदार धमाका हुआ था। मस्जिद के प्रवेश द्वार पर हुए बम विस्फोट में पांच नागरिकों की मौत हो गई थी। आतंकी संगठन आईएसआईएस ने इसकी जिम्मेदारी ली थी।

यह विस्फोट तब हुआ जब मस्जिद में सत्तारूढ़ तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्ला मुजाहिद की मां की मौत के बाद नमाज पढ़ी जा रही थी। इस विस्फोट की जिम्मेदारी अभी किसी ने नहीं ली है लेकिन शक आतंकी संगठन आईएस पर है।

मामले में तीन संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। विस्फोट में तालिबान के किसी नेता या लड़ाके को नुकसान नहीं हुआ। पांच नागरिकों के मारे जाने की पुष्टि तालिबान सरकार के गृह मंत्रालय ने की है।

Related Post

लैंडर विक्रम से संपर्क की सभी उम्मीदें खत्म!

चंद्रयान-2 : इसरो बोला- लैंडर विक्रम से संपर्क की सभी उम्मीदें खत्म!

Posted by - September 18, 2019 0
नई दिल्ली। भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) ने चंद्रयान-2 को देशवासियों से मिले अपार समर्थन के लिए सभी का धन्यवाद…

पैंडोरा मामले में आया इमरान खान का नाम, विपक्ष ने मांगा इस्तीफा

Posted by - October 4, 2021 0
इस्लामाबाद। पाकिस्तान में पैंडोरा पेपर्स लीक मामले में अब प्रधानमंत्री इमरान खान की मुसीबतें बढ़ती जा रही हैं। विपक्ष और पाकिस्तान…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *