अफगानिस्तान के काबुल में धमाका, किसी के घायल होने की नहीं मिली खबर

129 0

काबुल। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में बुधवार को एक धमाके की खबर है। यह धमाका देहमाजांग चौक के नजदीक हुआ। प्रत्यक्षदर्शियों ने जानकारी दी है कि घटना सुबह घटी। इस घटना में कितने लोग घायल हुए हैं इस बात की जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है।

जानकारी के मुताबिक, ब्लास्ट के बाद वहां भगदड़ मच गई। माना जा रहा है कि सुबह का वक्त होने के कारण वहां पर लोग कम संख्या में मौजूद थे। ब्लास्ट की आवाज सुनते ही लोग वहां से इधर-ऊधर भागने लगे। धमाके को लेकर अभी तक ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है, पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

वहीं धमाके वाली जगह की घरेबंदी कर दी गई है और आम लोगों को घटनास्थल के नजदीक जाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। पुलिस को अभी तक धमाके से जुड़ी कोई भी जानकारी हाथ नहीं लगी है। पुलिस की कोशिश है कि जल्द से जल्द यह पता लगा लिया जाए कि धमाके में किस संगठन के हाथ हैं। साथ ही ब्लास्ट से होने वाले नुकसान का आंकलन भी किया जा रहा है।

प्रत्यक्षदर्शी का कहना है कि यह एक कार बम धमाका) हो सकता है, क्योंकि तालिबान सुरक्षाबल वाहन इलाके की तरफ दौड़ रहे थे। कहा यह भी जा रहा है कि सुरक्षाबलों की इस बारे में पहले से ही सतर्क कर दिया गया था। क्योंकि मंगलवार को काबुल में कई चौकियां स्थापित की गई थीं, जहां मुख्य सड़क से गुजरने वाले वाहनों की जांच की जा रही थी। हालांकि अब तक घटना के पीछे की क्या वजह है और ब्लास्ट में कितने लोग मारे गए, इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिली है।

बता दें कि इससे पहले 4 अक्टूबर को काबुल में जोरदार धमाका हुआ था। मस्जिद के प्रवेश द्वार पर हुए बम विस्फोट में पांच नागरिकों की मौत हो गई थी। आतंकी संगठन आईएसआईएस ने इसकी जिम्मेदारी ली थी।

यह विस्फोट तब हुआ जब मस्जिद में सत्तारूढ़ तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्ला मुजाहिद की मां की मौत के बाद नमाज पढ़ी जा रही थी। इस विस्फोट की जिम्मेदारी अभी किसी ने नहीं ली है लेकिन शक आतंकी संगठन आईएस पर है।

मामले में तीन संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। विस्फोट में तालिबान के किसी नेता या लड़ाके को नुकसान नहीं हुआ। पांच नागरिकों के मारे जाने की पुष्टि तालिबान सरकार के गृह मंत्रालय ने की है।

Related Post

टीम इंडिया ने टॉस जीता

टीम इंडिया ने टॉस जीता, श्रीलंका की पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया

Posted by - January 7, 2020 0
इंदौर। होलकर स्टेडियम में कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीता है। इसके बाद श्रीलंका को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया…
Rajnath Singh

भारत दौरे पर कजाकिस्तान के रक्षा मंत्री, राजनाथ सिंह से की मुलाकात

Posted by - April 9, 2021 0
नई दिल्ली। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने आज कजाकिस्‍तान के रक्षा मंत्री लेफ्टिनेंट जनरल नुरलान येर्माबायेव के साथ…