Site icon News Ganj

सपा से शिष्टाचार की उम्मीद करना कपोल कल्पना: सीएम योगी

CM Yogi

CM Yogi

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने सदन की कार्यवाही से पहले मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि किसी भी दल को अपनी बात लोकतांत्रिक ढंग से रखने में कोई बुराई नहीं है। नियमानुसार अगर उन्होंने कोई अनुमति मांगी होगी तो प्रशासन उन्हें जरूर सुविधा मुहैया कराएगा लेकिन समाजवादी पार्टी से यह उम्मीद करना कल्पना जैसी बात ही है, वह नियमों पर चलें ऐसा बहुत कम ही होता है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता की बात को सदन में रखकर आम जन की संवेदना के साथ जुड़ने का अवसर सदन में प्राप्त होगा। उत्तर प्रदेश का विधान मंडल देश के किसी भी विधानमंडल से सबसे बड़ा विधानमंडल है। स्वाभाविक रूप से लोकतांत्रिक मूल्यों और आदर्शों पर विश्वास करने वाले सभी नागरिकों को उत्तर प्रदेश विधानमंडल की कार्यवाही का हिस्सा होना गौरव की बात है। यहां पर होने वाली सभी चर्चाओं का हिस्सा बन कर सभी 25 करोड़ की आबादी के हितों के लिए डबल इंजन की सरकार कार्य कर रही है। डबल इंजन की सरकार समाज के अंतिम पायदान पर खड़े प्रत्येक व्यक्ति को लाभान्वित कर रही है। विभिन्न चुनौतियों का सामना करते हुए सरकार ने काम किया है। उत्तर प्रदेश में अराजकता का कोई जगह नहीं है। इसे बहुत गंभीरता से आगे बढ़ाने का कार्य आगे चल रहा है।

मुख्यमंत्री (CM Yogi) ने कहा कि कोरोना की महामारी से प्रदेश में लड़ा है। उस पर प्रभावी नियंत्रण स्थापित किया गया है। आज सरकार प्रदेश में 38 करोड़ से अधिक वैक्सीन उपलब्ध कराने में भी सफल रही है। प्रकाशन डोज भी लगभग चार करोड़ पहुंचने जा रहे हैं। प्रदेश के अंदर किसी भी आपदा से निपटने के लिए एसडीआरएफ की टीम के गठन के साथ ही बेहतरीन प्रशिक्षण और आपदा में भी कम से कम जनधन की हानि हो, इस पर भी सरकार पूरी गंभीरता से कार्य कर रही है।

उत्तर प्रदेश को अब बोलिए ‘स्वस्थ प्रदेश’

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा कि बाढ़ और सूखा जैसे अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा का माध्यम सदन है। सदन को बेहतरीन तरीके से चर्चा करने के लिए हमने तैयारी की है। बैठक में भी हमने कहा है कि हम हर मुद्दे पर चर्चा के लिए तैयार हैं। विपक्ष के द्वारा उठाए गए सभी मुद्दों का सार्थक जवाब देने का आश्वासन दिया है। मुझे विश्वास है कि सभी सदस्य इस मानसून सत्र में भाग लेकर जनता से जुड़े हुए सार्थक मुद्दों पर वह चर्चा करेंगे। प्रदेश के सर्वांगीण विकास पर व्यापक कार्य योजना बनाएंगे। इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने विधानसभा में स्वास्थ्य शिविर का शुभारंभ किया। तीन दिवसीय स्वास्थ्य शिविर में विधायकों के स्वास्थ्य का परीक्षण किया जाएगा।

Exit mobile version