Site icon News Ganj

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ को फांसी की सजा का एलान

परवेज मुशर्रफ को फांसी की सजा

परवेज मुशर्रफ को फांसी की सजा

नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुर्शरफ को इस्लामाबाद की विशेष अदालत ने फांसी की सजा सुनाई गई है। पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुर्शरफ इस समय दुबई में हैं। उनको यह सजा देशद्रोह के मामले में सुनाई गई है। परवेज मुर्शरफ पर नवंबर 2007 में देश में आपातकाल लागू करने पर वर्ष 2013 में दर्ज कराए गए केश मामले में सजा सुनाई गई है।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ ने उनके खिलाफ साल 2013 में यह मामला दर्ज कराया था

बता दें कि पीएमएल-एन सरकार ने उनके खिलाफ साल 2013 में यह मामला दर्ज कराया था। उस वक्त पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ थे। बड़ी बात यह है कि खुद नवाज़ शरीफ भी भ्रष्टाचार के मामले में जेल की हवा खा रहे हैं। इसके बाद 31 मार्च 2014 को मुशर्रफ आरोपी करार दिए गए और उसी साल सितंबर में अभियोजन ने सारे साक्ष्य विशेष अदालत के सामने रखे।

पिछले हफ्ते विशेष कोर्ट ने मुशर्रफ को देशद्रोह मामले में पांच दिसंबर को बयान दर्ज करवाने के लिए कहा था, जिसके बाद मुशर्रफ ने अपने समर्थकों के लिए संदेश जारी करते हुए कहा था कि वह काफी बीमार हैं। उन्होंने कहा कि देश आकर बयान नहीं दर्ज कर सकते हैं।

 मुशर्रफ को एक दुर्लभ किस्म की बीमारी अमिलॉइडोसिस से हैं पीड़ित

पाकिस्तानी मीडिया में बताया गया है कि मुशर्रफ को एक दुर्लभ किस्म की बीमारी अमिलॉइडोसिस से पीड़ित हैं। इस बीमारी के कारण बची हुई प्रोटीन शरीर के अंगों में धीरे-धीरे जमा होने लगता है।

Exit mobile version