जिद और जुनून के आगे पहाड़ भी झुकता, इस महिला ने ऐसा ही कर दिखाया

388 0

नई दिल्ली। जिद और जुनून के आगे पहाड़ भी झुकता है। ऐसा ही अपर्णा ने किया देश के साथ दुनिया के सबसे ऊंचे पहाड़ों के शिखर पर तिरंगा फहरा देश का मान बढ़ाया है।  इसी जज्बे को देखते हुए उन्हें राष्ट्रीय खेल दिवस पर राष्ट्रपति रामनाथ गोविंद ने तेनजिंग नोर्गे राष्ट्रीय साहस पुरस्कार 2016 से सम्मानित किया।

ये भी पढ़ें :-व्हीलचेयर पर बैठे-बैठे इस महिला ने कर दिया कमाल, बन गईं मिसाल 

आपको बता दें आईपीएस अपर्णा कुमार के पति संजय कुमार सहारनपुर के मंडलायुक्त हैं। अपर्णा इन दिनों आईटीबीपी में डीआईजी हैं और देहरादून में तैनात हैं। गुरुवार को जब उन्हें सम्मानित किया गया, तो मंडलायुक्त संजय कुमार भी वहां मौजूद रहे। राष्ट्रपति के हाथों इस सम्मान के मिलने पर जब तालियां बजीं तो मंडलायुक्त संजय कुमार के चेहरे पर खुशी अलग ही झलक रही थी।

ये भी पढ़ें :-रेलवे स्टेशन पर गाना गाने वाली महिला रानू मंडल इस अभिनेता के घर करती थी साफ-सफाई 

जानकारी के मुताबिक आईपीएस अपर्णा कुमार ने 2013 में पर्वतारोहण शुरू किया। उस समय उनकी बेटी महज 6 साल की थी। इसके बावजूद उन्होंने पर्वतारोहण की तरफ कदम बढ़ाया और हर मुश्किल को पार करते हुए सबसे ऊंचे पर्वत शिखरों पर तिरंगा फहराया। इन कामयाबियों के चलते वह उत्तर प्रदेश रानी लक्ष्मीबाई वीरता पुरस्कार 2015 और उत्तर प्रदेश यश भारती पुरस्कार 2016 की विजेता भी रही हैं।

Loading...
loading...

Related Post

स्टार्टअप पुरस्कार

उद्यमियों को मिलेगा राष्ट्रीय स्टार्टअप पुरस्कार, 31 दिसम्बर तक करें आवेदन

Posted by - November 30, 2019 0
नई दिल्‍ली। वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि सफलता का पैमाना निवेशकों के लिए केवल वित्तीय लाभ…
RAVISHANKER PRASAD

परमबीर-देशमुख प्रकरण : कानून मंत्री का सीएम उद्धव से सवाल, एक मंत्री का टार्गेट 100 करोड़ तो बाकी का कितना

Posted by - March 21, 2021 0
नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने आज परमबीर-देशमुख प्रकरण पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि मुंबई के पूर्व पुलिस…