Site icon News Ganj

इंग्लैंड के सबसे ‘बुजुर्ग’ टेस्ट क्रिकेटर का निधन

England

England

नई दिल्ली: इंग्लैंड (England) के पूर्व विकेटकीपर-बैट्समैन जिम पार्क्स (Jim Parks) का 90 साल की उम्र में निधन हो गया। पार्क्स वर्तमान में इंग्लैंड(England) के सबसे बुजुर्ग टेस्ट क्रिकेटर(Test cricketer थे। उन्होंने साल 1954 से 1968 के बीच इंग्लैंड के लिए 46 टेस्ट खेले, पार्क्स ससेक्स के लिए काउंटी क्रिकेट खेलते थे।ससेक्स ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से जिम पार्क्स के निधन की जानकारी दी।

साल 1931 में जन्मे पार्क्स ने 18 साल की उम्र में ससेक्स के लिए खेलना शुरू किया था.अपने करियर में जिम ने 739 फर्स्ट क्लास मैच और 132 लिस्ट A मैच ससेक्स काउंटी के लिए खेले, साल 1954 में उनका सिलेक्शन एक बल्लेबाज के तौर पर किया गया था। 4 साल बाद जिम ने विकेटकीपिंग भी शुरू की जिसके बाद वे क्रिकेट जगत में अपनी पहचान बनाने में कामयाब रहे।

India vs England 1st ODI  : भारत का स्कोर 300 रन के पार, भारत ने इंग्लैंड को दिया 318 रन का लक्ष्य

शुरुआती दौर पर जिम लेग ब्रेक बॉलर भी थे, ससेक्स के लिए विकेटकीपिंग शुरू करने के 18 महीने बाद उन्हें इंग्लैंड की टीम में जगह मिल गई। 1960 के दशक में जिम इंग्लैंड की टीम के मुख्य सदस्यों में से एक थे। एक बल्लेबाज के तौर पर जिम पार्क ने इंग्लैंड के लिए करीब 2,000 रन बनाए और इस दौरान उनका औसत 32 का रहा। इसमें दो शतकीय पारियां भी शामिल हैं जो वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के खिलाफ थीं, जिम ने अपने फर्स्ट क्लास करियर में 36673 रन बनाए।

 नेपाली तारा एयर का विमान लापता, 4 भारतीय समेत 22 यात्री थे सवार

Exit mobile version