Encounter

दो जिलों में मुठभेड़, 4 उग्रवादियों में जैश-ए-मोहम्मद के सभी आतंकी ढेर

78 0

जम्मू-कश्मीर: जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के पुलवामा और बारामूला जिलों में मंगलवार को सुरक्षा बलों के साथ दो अलग-अलग मुठभेड़ों (Encounter) में मारे गए चार उग्रवादियों में जैश-ए-मोहम्मद (JeM) का एक आतंकवादी भी शामिल थे। एक पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि सुरक्षा बलों ने बारामूला के सोपोर इलाके के तुलीबल गांव में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के बाद घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया।

उन्होंने कहा कि आतंकवादियों द्वारा सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाने के बाद तलाशी अभियान मुठभेड़ (Encounter) में बदल गया, जिन्होंने जवाबी कार्रवाई की। उन्होंने कहा कि मुठभेड़ में दो अज्ञात आतंकवादी मारे गए, जो आखिरी बार रिपोर्ट आने तक जारी था। प्रवक्ता ने कहा कि दक्षिण कश्मीर के पुलवामा के तुज्जन में हुई एक अन्य मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए। कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने कहा कि मारे गए आतंकवादियों में से एक की पहचान जैश-ए-मोहम्मद के माजिद नजीर के रूप में हुई है।

उन्होंने कहा कि नजीर कुछ दिन पहले सब-इंस्पेक्टर फारूक अहमद मीर की हत्या में शामिल था। इस बीच, मंगलवार को जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर शहर के तुलीबल इलाके में मुठभेड़ के बाद सुरक्षा बलों ने एक अज्ञात आतंकवादी को मार गिराया। पुलिस ने बताया कि ऑपरेशन जारी है। कश्मीर जोन पुलिस ने एक ट्वीट में कहा, “सोपोर एनकाउंटर अपडेट: 01 आतंकवादी मारा गया। #ऑपरेशन जारी है। आगे के विवरण का पालन किया जाएगा।”

सोपोर में सुरक्षा बलों से मुठभेड़, 1 अज्ञात आतंकवादी ढेर

इससे पहले सोमवार को कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) विजय कुमार ने कहा कि घाटी में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में तीन पाकिस्तानियों सहित सात आतंकवादी मारे गए।

शिवसेना के मंत्रियों की MVA सरकार हिली, संजय राउत का देखें आरोप!

Related Post

राजधानी में एक दर्जन के खिलाफ गुण्डा एक्ट की कार्रवाई

राजधानी में एक दर्जन के खिलाफ गुण्डा एक्ट की कार्रवाई

Posted by - March 1, 2021 0
राजधानी की आशियाना और मोहनलालगंज पुलिस ने विशेष अभियान चलाकर अपराधिक गतिविधियों में लिप्त एक दर्जन से अधिक आरोपितों के…