Site icon News Ganj

लखनऊ पुलिस और बांग्लादेशी डकैतों के बीच मुठभेड़, गैंग का सरगना ढेर  

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के गोमतीनगर इलाके में रविवार देर रात पुलिस और बांग्लादेशी गिरोह के साथ हुई मुठभेड़ में गैंग का सरगना हमजा ढेर हो गया। जबकि पांच से छह बदमाश भाग निकले। इस एनकाउंटर में तीन सिपाही भी घायल हुए हैं, जिनमें से दो क्राइम ब्रांच और एक गोमतीनगर थाने में तैनात है। पुलिस ने मौके से एक कट्टा, एक पिस्टल और एक बैग भी बरामद किया है।

बता दें कि रविवार देर रात करीब ढाई बजे गोमतीनगर में सहारा फ्लाइओवर के नीचे पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ के दौरान बांग्लादेशी डकैत गिरोह के सरगना हमजा के सीने में गोली लगी। मुठभेड़ में गोली लगने से तीन पुलिस कर्मी भी घायल हो गए। जबकि पांच से छह बदमाश भाग निकले।

इंस्पेक्टर गोमतीनगर केशव कुमार तिवारी के मुताबिक रात करीब ढाई बजे पुलिस टीम रेलवे ट्रैक के आस पास गश्त कर रही थी। इस बीच छह से सात संदिग्ध पुलिस को जाते दिखे। पुलिस ने रोकने का प्रयास किया तो उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी।

मौके पर पहुंचे डीसीपी-एसीपी

सूचना मिलते ही डीसीपी पूर्वी की क्राइम टीम और थाने से पुलिस बल पहुंचा। पुलिस टीम ने बदमाशों को चारों ओर से घेर लिया। जवाबी फायरिंग में एक बदमाश के सीने में गोली लग गई। जिससे वह मौके पर ही धराशाई हो गया। मुठभेड़ के दौरान हेड कांस्टेबल मुकेश चौधरी, नरेंद्र बहादुर और आर्यन शुक्ला को भी गोली लगी। वह भी घायल हुए। घायलों को लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उनका इलाज चल रहा है।

सूचना मिलते ही डीसीपी पूर्वी संजीव सुमन, एसीपी गोमतीनगर श्वेता श्रीवास्तव मौके पर पहुंचे। घायल बदमाश की पहचान बांग्लादेशी डकैत गिरोह के सरगना हमजा के रूप में हुई। वहीं, फरार बदमाशों की तलाश में गोमतीनगर विस्तार, विभूतिखंड समेत अन्य थानों की पुलिस को अलर्ट कर दिया गया। देर रात तक पुलिस की टीमें रेलवे पटरी किनारे जंगल में और अपने-अपने क्षेत्र में बदमशों की तलाश में दबिश दी।

गौरतलब है कि बांग्लादेश से पश्चिम बंगाल के रास्ते उत्तर प्रदेश पहुंचकर यह गैंग लूट और डकैती जैसी वारदातों को अंजाम देता था। यह गैंग रेलवे ट्रैक के किनारे बने घरों को निशाना बनाता था। त्यौहार और सर्दी के दिनों में यह गिरोह वारदात को अंजाम देते थे। अब पुलिस गिरोह को पनाह देने वालों की तलाश में जुट गई है।

एक हफ्ते पहले गिरफ्तार हुए थे 3 बांग्लादेशी डकैत

एक हफ्ते पहले बीते 11 अक्टूबर की रात चिनहट के मल्हौर स्टेशन के पास पुलिस और बांग्लादेशी बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई थी। मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने तीन बदमाशों को धर दबोचा था। जबिक एक पुलिस कर्मी घायल हुआ था। दो बदमाशों के दाहिने पैर में गोली लगी थी। पुलिस ने बदमाशों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

Exit mobile version