Site icon News Ganj

अपने बयान से पलटे एलन मस्क, अब टेस्ला में छंटनी नहीं बल्कि….

Tesla

Tesla

नई दिल्ली: टेस्ला इंक के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) अपने उस बयान से पलट गए हैं, जिसमें उन्होंने टेस्ला (Tesla) के 10 फीसदी कर्मचारियों की छंटनी की बात की थी। अपने बयान पर यू टर्न लेते हुए मस्क ने अब कहा है कि वह अगले 12 महीनों में टेस्ला (Tesla) के हेडकाउंट्स बढ़ाने को लेकर विचार कर रहे हैं। इस संबंध में उन्होंने शनिवार को ट्वीट करते हुए कहा कि टेस्ला इंक में कुल कर्मचारियों की संख्या में वृद्धि होगी।

हालांकि, सैलरीड कर्मचारियों की संख्या फ्लैट होगी। इससे पहले गुरुवार को कंपनी के अधिकारियों को एक इंटरनस ईमेल भेजा गया था, जिसमें लिखा था कि दुनियाभर में नियुक्ति को रोका जाए। इस ईमेल में मस्क ने ग्लोबल इकॉनॉमी पर चिंता जताई थी। उन्होंने कहा था कि दुनियाभर की वर्तमान आर्थिक स्थिति को देख कर दुख हो रहा है। इस कारण कंपनी अपने 10 फीसदी नौकरियों में कटौती करना चाहती है। उन्होंने कहा कि जिस तरह अर्थव्यस्था मंदी की ओर बढ़ रही है,ऐसे में इसकी सीधा प्रभाव कंपनी पर पड़ेगा।

स्वामी प्रसाद मौर्य पर अखिलेश को भरोसा, विधान परिषद का दिया टिकट

कर्मचारियों को दी थी चेतावनी

यह पहला मौका नहीं है, जब मस्क ने अपने कर्मचारियों को निकालने की बात कही हो, इससे पहले मस्क ने कहा था कि कर्मचारियों को हर हफ्ते कम से कम 40 घंटे ऑफिस में रहना होगा, नहीं तो उन्हें टेस्ला से बाहर कर दिया जाएगा। साथ ही उन्होंने वरिष्ठ कर्मचारियों को ऑफिस में उपस्थित होने के लिए भी कहा था। मस्क ने आगे कहा कि यही कारण है कि मैं ऑफिस में इतने समय तक रहता था। मैं चाहता था कि बाकी लोग मुझे अपने साथ काम करते हुए देखें, अगर मैंने ऐसा नहीं किया होता, तो टेस्ला बहुत पहले दिवालिया हो चुकी होती।

पूर्व मुख्यमंत्री फडणवीस दूसरी बार हुए कोरोना पॉजिटिव, खुद को किया क्वारंटाइन

Exit mobile version