हरियाणा राज्यसभा सीट उपचुनाव

चुनाव आयोग का निर्देश, छापेमारी शुरू होते ही हमें दी जाए जानकारी

424 0

नई दिल्ली। मध्यप्रदेश में हुई छापेमारी के बाद चुनाव आयोग ने आयकर विभाग और कई जांच एजेंसियों द्वारा की जा रही छापेमारी पर अपना सख्त रुख दिखाया है। एजेंसी को सुझाव दिया गया था कि या तो राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी या चुनाव आयोग के चुनाव खर्च प्रभारी महानिदेशक को छापेमारी या तलाशी अभियान के बारे में चुनाव के मद्देनजर सूचित किया जाए। उन्हें यह जानकारी छापेमारी या तलाशी अभियान शुरू होते ही दी जाए।

ये भी पढ़ें :-लालू जेल में ही रहेंगे या मिलेगी बेल, सुप्रीम कोर्ट में आज आएगा बड़ा फैसला 

आपको बता दें चुनाव आयोग ने बातचीत के दौरान इस बात को साफ कर दिया कि उसे प्रवर्तन एजेंसियां जैसे कि डीआरआई, आयकर विभाग, प्रवर्तन निदेशालय आदि की कार्रवाईयों के बारे में पूर्व सूचना नहीं चाहिए। चुनाव आयोग का संबंध उन छापेमारी/तलाशी अभियान से नहीं है जो राजनेताओं या मतदान के संचालन से संबंधित चल रही जांच का हिस्सा नहीं हैं।

ये भी पढ़ें :-मॉब लिंचिंग के लिए सबसे याद किए जाएंगे मोदी- सदउद्दीन ओवैसी 

जानकारी के मुताबिक आयकर विभाग और जांच एजेंसियां पिछले दो दिन से लगातार छापेमारी कर रही है। इस छापेमारी के दौरान मध्य प्रदेश में अब तक करीबन 281 करोड़ की नकदी और भार संपत्ति बरामद की जा चुकी है। वहीं इससे पहले कर्नाटक और आंध्र प्रदेश में भी काफी बड़े पैमाने पर छापेमारी की गई थी, जिसके दौरान भी भारी नकदी और संपत्ति बरामद की गई थी।

Loading...
loading...

Related Post