Site icon News Ganj

आज से थम जाएगा चुनाव प्रचार का शोर, नियमों का उल्लघंन करने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई

नई दिल्ली। विधानसभा चुनावों के प्रचार का कार्य 19 अक्तूबर यानी आज शाम 6 बजे तक किया जा सकता है। निर्वाचन अधिकारी यशेन्द्र सिंह ने बताया कि जिला की तीनों विधानसभा क्षेत्रों रेवाड़ी, बावल व कोसली में मतदान 21 अक्तूबर को सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक होगा, जबकि 24 अक्तूबर को मतगणना का कार्य होगा।

ये भी पढ़ें :-राजा महेंद्र सिंह के नाम पर बनेगा विश्वविद्यालय, सरकार देगी जमीन और पैसे – सीएम योगी 

आपको बता दें यूपी विधानसभा की 11 सीटों पर उपचुनाव के लिए 110 उम्मीदवार मैदान में हैं। प्रदेश में सहानपुर की गंगोह, रामपुर जिले की रामपुर, अलीगढ़ की इगलास, लखनऊ की कैंट, कानपुर नगर की गोविंद नगर, चित्रकूट की मानिकपुर, प्रतापगढ़ की प्रतापगढ़, बाराबंकी की जैदपुर, आंबेडकर नगर की जलालपुर, बहराइच की बलहा और मऊ जिले की घोसी विधानसभा सीट पर उपचुनाव होना है।

ये भी पढ़ें :-‘बेचेंद्र मोदी’ देश के पीएसयू को सूट-बूट वाले मित्रों के साथ बंदर बांट कर रहा है -राहुल /

जानकारी के मुताबिक आदेशों की उल्लंघना करने वालों के खिलाफ भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। विभिन्न प्रत्याशियों के प्रचार के लिए अन्य जिलों से कार्यकर्ता आए हुए हैं। ऐसे कार्यकर्ता भी प्रचार बंद होने के तुरन्त बाद जिला छोड़ दें और अपने स्थानों को चले जाएं। पुलिस द्वारा सभी ठहरने के स्थानों पर औचक निरीक्षण किया जाएगा और कोई भी व्यक्ति अनावश्यक तौर पर ठहरा पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कानूनन कार्रवाई होगी।

Exit mobile version