जम्मू-कश्मीर के हेनले में महसूस किए गए भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 4.3 रही तीव्रता

111 0

जम्मू। जम्मू कश्मीर में एक बार फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। शुरुआती रिपोर्ट के मुताबिक, हेनले इलाके में भूकंप के झटके महसूस हुए हैं। जहां भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.3 रही। भूकंप विज्ञान केंद्र की तरफ से जानकारी दी गई कि केंद्रशासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में मंगलवार सुबह 9 बजकर 31 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस हुए। ये भूकंप हेनले गांव से 513 किमी पूर्व में आया।

बताया गया कि भूकंप के झटके महसूस होने पर लोग घरों से बाहर निकल आए। हालांकि, अभी तक भूकंप की वजह से किसी भी तरह के जान माल के नुकसान की खबर नहीं है।

बता दें कि इससे पहले शनिवार रात भी राज्य में भूकंप के झटके महसूस किए गए। ये झटके लेह के अलची इलाके में आए थे। भूकंप विज्ञान केंद्र ने बताया कि शनिवार रात आल्ची में जम्मू कश्मीर के पास रिक्टर पैमाने पर 3.9 तीव्रता वाले भूकंप के झटके महसूस किए गए। ये भूकंप के झटके भारतीय समयानुसार 9:59 बजे रात को आए। इसकी गहराई 10 किलोमीटर थी. भूकंप का केंद्र आल्ची से 103 किलोमीटर दक्षिण-दक्षिणपश्चिम में था। इन झटकों की वजह से किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ है।

Related Post

जम्मू-कश्मीर का मुद्दा देश का मामला, इसे अंतरराष्ट्रीय क्यों बना रही है कांग्रेस – राजनाथ

Posted by - October 17, 2019 0
नई दिल्ली। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने आज यानी गुरुवार को भिवानी और महेंद्रगढ़ में जनसभा को संबोधित कटे हुए कांग्रेस…
Terrorists

जम्मू-कश्मीरः सेना व आतंकियों के बीच मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर

Posted by - November 10, 2019 0
नई दिल्ली। उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा में सुरक्षाबलों को आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली। इसके बाद सेना ने…

J&K: शोपियां में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में 5 आतंकी ढेर

Posted by - October 12, 2021 0
श्रीनगर। कश्मीर घाटी में अल्पसंख्यकों को निशाना बनाकर शांति के माहौल को बिगाड़ रहे आतंकवादियों के खिलाफ सुरक्षाबलों ने अपना…