Site icon News Ganj

डॉक्टरों की लापरवाही से यह महिला जीवनभर के लिए हो गईं विकलांग, हौंसले के आगे टिक न पाई यह कमजोरी

उन्नाव। कहते हैं जब समय और किस्मत बलवान हो तो उसके आगे कोई भी बाधा नहीं रुक सकती है। ऐसा ही कुछ उत्तर प्रदेश के उन्नाव की नुपूर चौहान के साथ हुआ है। नुपूर हमेशा ही टीवी के मशहूर शो कौन बनेगा करोड़पति की प्रशंसक रहीं है।  वह शो शो देखते हुए उसके सवालों के जबाव भी देती थीं। कौन बनेगा करोड़पति के बारहवें सीजन के लिए परिजनों ने नुपूर को इसमें आवेदन करने के लिए कहा। उनको शायद यह भरोसा नहीं था कि उनका चयन हो जाएगा। नुपूर का चयन होने पर उनकी खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहा।

ये भी पढ़ें :-एकेडमी में लड़की होने के कारण नही हुआ दाखिला, लड़का बन भारतीय महिला ने ली थी ट्रेनिंग 

आपको बता दें  उन्नाव की नुपूर चौहान कानपुर के एक अस्पताल में नुपूर का जब जन्म हुआ था, तो उसे चिकित्सकों ने मृत घोषित कर कचरे में फेंक दिया था। लेकिन जिस लड़की को डॉक्टरों ने मृत घोषित किया था वो जिंदा है। सब यह देखकर हैरान थे। नुपूर बचपन से ही विकलांग हैं। लेकिन उनकी यह कमजोरी कभी उनके हौंसले के आगे नहीं आई। कौन बनेगा करोड़पति शो नुपूर का चयन होने पर उनकी खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहा। इसमें नुपूर ने 12.5 लाख रुपये जीते।

ये भी पढ़ें :-गरीबी से तंग होकर इस महिला ने की थी आत्महत्या की कोशिश, आज हैं इतने करोड़ की मालकिन 

जानकारी के मुताबिक डॉक्टरों की लापरवाही से वह जीवनभर के लिए विकलांग हो गईं। नूपुर अब अपने गांव के लिए किसी स्टार से कम नहीं है। लोग उससे मिलने के लिए उसके घर आते हैं। नुपूर अपनी मजबूत इच्छाशक्ति से आज मां-बाप का ही नहीं देश स्तर पर गांव की पहचान बन चुकी हैं।

Exit mobile version