Mehul Choksi को सीधे भारत को सौंपे डोमिनिका : गैस्टन ब्राउने

233 0

नयी दिल्ली।  एंटीगुआ एंड बारबुडा के प्रधानमंत्री गैस्टन ब्राउने ने पड़ोसी देश डोमिनिका से भगोड़े कारोबारी मेहुल चोकसी (Mehul Choksi) को सीधे भारत को सौंपने के लिए कहा है। स्थानीय मीडिया में आयी खबरों के अनुसार, हीरा कारोबारी चोकसी (Mehul Choksi) को डोमिनिका में पकड़ा गया है।

मंगलवार रात (स्थानीय समयानुसार) को डोमिनिका में चोकसी (Mehul Choksi) की गिरफ्तारी की खबरों के बाद ब्राउने ने स्थानीय मीडिया से कहा कि उन्होंने डोमिनिका के प्राधिकारियों को चोकसी को भारत प्रत्यर्पित करने के   स्पष्ट निर्देश दिए है। एक मीडिया संगठन एंटीगुआ न्यूज रूम ने पत्रकारों के साथ ब्राउने की बातचीत के हवाले से कहा,   हमने कहा है कि वे उसे एंटीगुआ प्रत्यर्पित न करें।

उसे भारत लौटाने की जरूरत है जहां वह अपने खिलाफ लगे आपराधिक आरोपों का सामना कर सके। ब्राउने ने संकेत दिया कि चोकसी (Mehul Choksi) के पास डोमिनिका में वैसे अधिकार नहीं होंगे जैसे कि एंटीगुआ एंड बारबुडा में थे। 2017 में नागरिकता लेने के बाद 2018 से वह एंटीगुआ एंड बारबुडा में रह रहा था। खबर में कहा गया है कि प्रधानमंत्री का मानना है कि डोमिनिका के लिए चोकसी (Mehul Choksi) को सीधे भारत को सौंपना आसान होगा।

Related Post