Site icon News Ganj

रिलेशनशिप के दौरान सोशल मीडिया पर बिल्कुल न करें ये काम

रिलेशनशिप

डेस्क। रिश्ता यदि सच को बुनियाद बना कर शुरू किया जाए तो उसकी उम्र अपने आप ही बढ़ जाती है। एक दूसरे पर विश्वास रिश्ते को मज़बूत बनाता है। इस दौरान प्रोफेशनल लाइफ से लेकर पर्सनल जीवन की चीजों को सोशल मीडिया पर शेयर करते रहते हैं। ऐसे में कुछ लोग बेहद निजी चीजें भी सोशल मीडिया पर पोस्ट कर देते हैं, जिसका असर उनके रिलेशनशिप पर पड़ता है। इसलिए रिलेशनशिप के दौरान भूलकर भी ना करेंये गलतियां –

ये भी पढ़ें :-अपने रिश्ते को बनाना है मजबूत, तो जरुर अपनाएं ये तरीका

1-पार्टनर के साथ बिताए गए निजी पलों को अपने पास संभाल कर रखिए ना कि सोशल मीडिया पर शेयर करें। ऐसा करके आप बाकी लोगों को आपके रिश्ते के बारे में एक राय बनाने का मौका दे रहे हैं।

2 -हर रिश्ते में झगड़ा होता है जो बेहद आम बात है। लेकिन इसको सोशल मीडिया पर जाहिर करना बिल्कुल गलत बात है। ऐसा करके आप अपने झगड़े को और बढ़ावा देते हैं। इसके अलावा आपके पार्टनर की छवि दूसरों के सामने खराब होती है। या फिर ऐसा हो सकता है कि आपके पार्टनर के सेल्फ रिस्पैक्ट को ठेस पहुंचे।

3- आप और आपके पार्टनर का ब्रेकअप हो जाता है तो इसे सोशल मीडिया पर शेयर ना करें। बल्कि किसी खास दोस्त से ही शेयर करें। ताकि आपके रिश्ते का मजाक बनाने के बजाए वह आपको भावनात्मक रूप से सपोर्ट करे।

Exit mobile version