Site icon News Ganj

शहीद हेमंत करकरे पर साध्वी प्रज्ञा का विवादित बयान, बोली-उनके कर्मों की सजा मिली

प्रज्ञा ठाकुर

प्रज्ञा ठाकुर

नई दिल्ली। भोपाल से बीजेपी प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने मुंबई हमले में शहीद हुए हेमंत करकरे को लेकर विवादित बयान दिया है। साध्वी प्रज्ञा ने कहा कि मैंने ही हेमंत करकरे को कहा था कि तेरा सर्वनाश होगा।

ये भी पढ़ें :-कांग्रेस छोड़ शिवसेना में शामिल हुई प्रियंका चतुर्वेदी , बदसलूसी से थी नाराज 

साध्वी ने कहा है कि ‘एटीएस चीफ हेमंत करकरे को संन्यासियों का श्राप लगा

साध्वी ने कहा है कि ‘एटीएस चीफ हेमंत करकरे को उनके कर्मों की सजा मिली है। उन्हें संन्यासियों का श्राप लगा था। साध्वी प्रज्ञा ने कहा कि जिस दिन मैं जेल गई थी, उसके 45 दिन के अंदर ही आतंकियों ने उसका अंत कर दिया।

आतंकवादियों के साथ आपका कोई फायदा होने का रिश्ता था क्या?

साध्वी प्रज्ञा के इस बयान को लेकर सियासी गलियारों में भूचाल आ गया है। राजनेताओं में आरोप-प्रत्यारोप के बीच साध्वी प्रज्ञा के इस बयान पर 26/11 मुंबई हमलों की गवाह देविका रोटावन की भावुक कर देने वाली प्रतिक्रिया आई है। देविका ने कहा कि साध्वी ने ऐसा श्राप दिया है, तो वह श्राप हमें भी लगा है। आतंकवादियों के साथ आपका कोई फायदा होने का रिश्ता था क्या? 26/11 के हमले में बेकसूर लोगों की मौत हुई। इन लोगों को इस बात की भी खुशी हो रही है। करकरे ने इस देश के लिए बलिदान दिया। उनके बारे में इस तरह की बात कहना बहुत ही गलत है।

ये भी पढ़ें :-‘ न्यू मोदी वोटर ‘ के सहारे नीतीश आसान बना सकते हैं लोकसभा में एनडीए की जीत  

वरुण ग्रोवर का यह ट्वीट खूब हो रहा है वायरल 

साध्वी प्रज्ञा का यह बयान सोशल मीडिया पर एकदम से वायरल हो गया और अब बॉलीवुड से भी इसे लेकर रिएक्शन आने शुरू हो गए हैं। बॉलीवुड के जाने-माने राइटर-गीतकार वरुण ग्रोवर ने ट्वीट किया है और साध्वी प्रज्ञा के इस बयान पर अपने तरीके से कमेंट किया है। वरुण ग्रोवर का यह ट्वीट खूब वायरल हो रहा है।

साध्वी प्रज्ञा के हेमंत करकरे को लेकर दिए गए इस विवादित बयान पर वरुण ग्रोवर ने लिखा हैः ‘सिर्फ. नहीं. शब्द. बीजेपी की भोपाल से प्रत्याशी और आतंकी हमले की आरोपी खुलेआम कह रही है कि उसने 26/11 के हीरो एटीएस चीफ हेमंत करकरे की मौत की कामना की थी और इस तरह दावा कर रही है कि जैसे कसाब और उसकी टीम उसकी इस कामना का हिस्सा थी। इस तरह वरुण ग्रोवर ने कड़े शब्दों में अपनी बात रखी है। वैसे भी वरुण ग्रोवर सोशल मीडिया पर अपनी बेबाकी के लिए भी पहचाने जाते हैं। वरुण ग्रोवर ने नेटफ्लिक्स की सुपरहिट सीरीज ‘सेक्रेड गेम्स’ की स्क्रिप्ट लिखी थी। इसके अलावा, ‘फैन’, ‘उड़ता पंजाब’ और ‘सोनचिड़िया’ जैसी फिल्मों के लिए भी गीत लिखे हैं।

जिस केस में साध्वी प्रज्ञा आरोपी थीं, उस मालेगांव सीरियल ब्लास्ट की जांच हेमंत करकरे के पास ही थी

बता दें कि हेमंत करकरे मुंबई में हुए आतंकी हमले में आतंकवादियों की गोलियों का शिकार हुए थे। इसके अलावा जिस केस में साध्वी प्रज्ञा आरोपी थीं, उस मालेगांव सीरियल ब्लास्ट की जांच इनके पास ही थी। हालांकि, उनकी चार्जशीट पर कई तरह के सवाल खड़े हुए थे। बीजेपी ने साध्वी प्रज्ञा को कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह के खिलाफ भोपाल लोकसभा सीट से उतारा है। प्रज्ञा ठाकुर और दिग्विजय सिंह के खिलाफ पहले भी कई बार निशाना साध चुकी हैं। उन्होंने कहा कि दिग्विजय सिंह द्वारा भगवा आतंकवाद और हिन्दू आतंकवाद शब्द कहना गलत है।

दिग्विजय सिंह ने कहा कि मुंबई एटीएस प्रमुख स्वर्गीय  हेमंत करकरे ने आतंकवादी हमले में मुंबई के लोगों के लिए शहादत प्राप्त की

मुंबई एटीएस प्रमुख स्वर्गीय हेमंत करकरे पर प्रज्ञा ठाकुर की टिप्पणी पर दिग्विजय सिंह ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग ने स्पष्ट कहा है कि सेना और शहीदों पर कोई राजनीतिक टिप्पणी नहीं की जानी चाहिए। सिंह ने कहा कि हेमंत करकरे एक ईमानदार और प्रतिबद्ध अधिकारी थे, जिन्होंने एक आतंकवादी हमले में मुंबई के लोगों के लिए शहादत प्राप्त की।

Exit mobile version