Site icon News Ganj

धामी सरकार प्रधानमत्री के ‘मन की बात’ के 100वें संस्करण का करेगी भव्य आयोजन

cm dhami

CM Dhami

देहरादून। धामी सरकार (Dhami Government) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ”मन की बात” (Mann ki Baat) कार्यक्रम का 30 अप्रैल (रविवार) को 100वां संस्करण उत्तराखंड में व्यापक स्तर पर आयोजित करेगी। इसके लिए मुख्यमंत्री ने राज्य में भी अधिकाधिक लोग सुन सकें, ऐसी व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने कहा कि कल प्रसारित होने वाले कार्यक्रम का 100वां संस्करण कई मायनों में महत्वपूर्ण है। इसलिए उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि कल सभी विद्यालयों, ग्राम सभाओं, डिग्री कॉलेज, पॉलीटेक्निक, आईटीआई आदि में इस कार्यक्रम को सुनने की व्यवस्था की जानी है।

ऐसे में राज्य में भी अधिकाधिक लोग प्रधानमत्री के ‘मन की बात’ सुन सकें, इसके लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सभी विद्यालयों, ग्राम सभाओं, डिग्री कॉलेज, पॉलिटेक्निक, आईटीआई में कार्यक्रम को सुनने की व्यवस्था को सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

शिक्षा से समाज और देश का चरित्र निर्माण होता है: सीएम धामी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शुरू किए गये ‘मन की बात’ का कल 100 वां संस्करण प्रातः 11 बजे प्रसारित होगा। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी, उन लोगों का विशेष उल्लेख करते हैं जो कि समाज और राष्ट्र के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। ऐसे तमाम लोग देश के कोने-कोने में हैं और अपने कार्यों से अलग पहचान बनाते हुए समाज को दिशा देने का काम भी कर रहे हैं। ऐसे लोगों के बारे में जानकारी और उनके कार्यों के बारे में प्रधानमत्री ‘मन की बात’ कार्यक्रम के माध्यम से देते हैं। इसके अलावा छात्रों के के लिये भी यह जानकारी बहुत उपयोगी होती है और पूर्व में छात्र, शिक्षक, आमजन इस कार्यक्रम को सुनते रहे हैं।

Exit mobile version