Devdutt Padikkal

IPL 2021: देवदत्त का शतक, RCB ने लगाया जीत का चौका, RR को 10 विकेट से हराया

596 0

मुंबई। पिछले सत्र में शानदार प्रदर्शन करने वाले देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal) (101*) का बल्ला इससे पहले इस सीजन में खामोश था। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ बाएं हाथ के इस युवा बल्लेबाज ने कप्तान विराट कोहली (नाबाद 72) के साथ 181 रन की अटूट साझेदारी कर रॉयल्स चैलेंजर्स बैंगलोर को आईपीएल मैच में दस विकेट से जीत दिला दी।

देवदत्त का शतक इस सीजन में दूसरा शतक है। इससे पहले राजस्थान रॉयल्स के संजू सैमसन ने पंजाब के खिलाफ शतक लगाया था।

इससे पहले मैच में राजस्थान ने शिवम दुबे (46) और राहुल तेवतिया (40) की शानदार पारी की मदद से 9 विकेट पर 177 रन बनाए। जवाब में बैंगलोर ने 21 गेंदें शेष रहते 16.3 ओवरों में 181 रन बनाकर जीत हासिल कर ली। देवदत्त ने 52 गेंदों की पारी में 11 चौके और छह छक्के लगाए। विराट ने 47 गेंदों पर छह चौके और तीन छक्के जड़े। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की यह लगातार चौथी जीत है।

इससे पहले बल्लेबाजी का निमंत्रण पाकर उतरी राजस्थान की टीम ने दोनों सलामी बल्लेबाज जोस बटलर (08) और मनन वोहरा (07) के अलावा डेविड मिलर (00) के विकेट जल्द ही गंवा दिए थे। बटलर और मिलर के विकेट मोहम्मद सिराज (3/27) के खाते में गए थे। उसके बाद कप्तान संजू सैमसन (21) को वाशिंगटन सुंदर ने मैक्सवेल के हाथों कैच करा दिया। पांचवें विकेट पर शिवम को रियान पराग (25) के रूप में अच्छा साझीदार मिला। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 66 रन की साझेदारी की।

रियान ने पटेल का शिकार बनने से पहले 16 गेंदों की पारी में चार चौके लगाए। दुबे ने 32 गेंदों की पारी में पांच चौके और दो छक्के जड़े। उन्हें रिचर्ड्सन ने मैक्सवेल के हाथों कैच कराया। सिराज को तीसरा विकेट राहुल तेवतिया का मिला जिन्होंने 23 गेंदों पर चार चौके और दो छक्के जड़े। हर्षल पटेल ने अंतिम ओवर में क्रिस मौरिस (10) और चेतन सकारिया (00) के विकेट लगातार दो गेंदों पर लिए। श्रेयस गोपाल (07*) ने छक्का जड़कर स्कोर 175 के पार पहुंचाया।

Related Post

नागपुर

भारत और ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेट आज नागपुर में होगी आमने-सामने

Posted by - March 5, 2019 0
नागपुर।  भारत और ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेट टीमें मंगलवार यानी आज विदर्भ क्रिकेट संघ मैदान पर आमने-सामने होंगी।  दूसरे मुकाबले का…