Site icon News Ganj

Destination Uttarakhand: कल पहुंचेंगे देश-विदेश के नामी उद्योगपति

Destination Uttarakhand

Destination Uttarakhand

देहारादून। उत्तराखंड में शुक्रवार आठ दिसंबर से दो दिवसीय वैश्विक निवेशक सम्मेलन (Destination Uttarakhand) का आयोजन होने जा रहा है। सम्मेलन में देश विदेश के नामी उद्योगपति शामिल होंगे। इसे लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। वहीं, सीएम धामी (CM Dhami) ने तैयारियों को लेकर खुद मोर्चा संभाला हुआ है।

सम्मेलन का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। इस दौरान वह सम्मेलन में करीब ढाई से तीन घंटे देश और दुनिया के उद्योगपतियों के साथ रहेंगे। इस दौरान कई तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। गुरुवार को कलाकारों ने इसकी रिहर्सल की। जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर देश-विदेश से आने वाले मेहमानों का स्वागत ढोल-दमाऊ की थाप और तुलसी की माला पहनाकर होगा।

इस बार का वैश्विक निवेशक सम्मेलन डेस्टिनेशन उत्तराखंड (Destination Uttarakhand) की थीम आधारित है। अभी तक तीन लाख करोड़ रुपये के निवेश के एमओयू हो चुके हैं।

निवेशक सम्मेलन के पहले दिन चार प्रमुख सत्र होंगे। उद्घाटन सत्र के दौरान देश के छह प्रमुख उद्योगपतियों का भी संबोधन होगा, जो उत्तराखंड में निवेश की संभावनाओं के बारे में अपना विजन रखेंगे।

सम्मेलन में उद्योगपति मुकेश अंबानी, गौतम अदाणी, संजीव पुरी, सज्जन जिंदल, बनमाली अग्रवाल, चरणजीत बनर्जी, बाबा रामदेव के अलावा स्पेन, स्लोवानिया, नेपाल, क्यूबा, ग्रीस, आस्ट्रिया, जापान, सऊदी अरब के राजदूत समेत आठ हजार से अधिक निवेशक और उनके प्रतिनिधि शामिल होंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में बड़े उद्योग घरानों के उद्योगपतियों के साथ निवेश पर करार किया जाएगा। उद्योगपति मुकेश अंबानी और गौतम अदाणी भी देवभूमि उत्तराखंड में निवेश का एलान कर सकते हैं।

Exit mobile version