Site icon News Ganj

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को मिली एक महीने की पैरोल

Ram Rahim

Ram Rahim

नई दिल्ली: रेप और हत्या के मामले में सजा काट रहे डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह (Gurmeet Ram Rahim) को शुक्रवार को एक महीने की पैरोल मिली है। राम रहीम सिंह (Ram Rahim singh) 2017 से हरियाणा (Haryana) की सुनारिया जेल में बंद है, जहां वह सिरसा में अपने आश्रम के मुख्यालय में दो महिला शिष्यों के साथ बलात्कार करने के आरोप में 20 साल की सजा काट रहा है।

इससे पहले फरवरी में डेरा प्रमुख को तीन सप्ताह की छुट्टी दी गई थी। जबकि पैरोल का अर्थ है किसी कैदी को किसी विशेष उद्देश्य के लिए अस्थायी रूप से या पूरी तरह से सजा की समाप्ति से पहले, अच्छे व्यवहार के वादे पर, जेल से दोषियों की अल्पकालिक अस्थायी रिहाई। मिली जानकारी के अनुसार, पैरोल मिलने के बाद राम रहीम (Ram Rahim) रोहतक की सुनारिया जेल से बाहर भी आ गया है. राम रहीम उत्तर प्रदेश के बागपत में अपने आश्रम में रहेगा।

इलेक्ट्रिक कारो की रेस में Ferrari, 2026 तक करेंगे सवारी!

उन्हें अगस्त 2017 में पंचकूला में सीबीआई की एक विशेष अदालत ने दो महिला अनुयायियों के साथ बलात्कार के आरोप में दोषी ठहराया था। वहीं, डेरा के पूर्व मैनेजर रंजीत सिंह की हत्या के मामले में कोर्ट ने 8 अक्टूबर 2021 को रहीम और चार अन्य को दोषी ठहराया था। रणजीत सिंह की 2002 में डेरा सच्चा सौदा के परिसर में हत्या कर दी गई थी।

जेब से पैसे गिर जाए, तो ये इस बात का है संकेत

Exit mobile version