Site icon News Ganj

नोटबंदी अर्थव्यवस्था की रीढ़ पर बेसबॉल बैट के जैसे जोरदार हमला: जॉन क्यूसैक

नोटबंदी अर्थव्यवस्था की रीढ़ पर जोरदार हमला

नोटबंदी अर्थव्यवस्था की रीढ़ पर जोरदार हमला

नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी ने बीते शुक्रवार को अर्थव्यवस्था में आए उतार-चढ़ाव पर अपनी प्रतिक्रिया दी थी। पीएम मोदी ने पहले की सरकारों के इकॉनोमिक डेटा का हवाला देते हुए कहा था कि अर्थव्यवस्था में बहुत मजबूती के साथ फिर सुधार आएगा।

हॉलीवुड सुपरस्टार जॉन क्यूसैक ने रिएक्शन दिया है, जो खूब सुर्खियों में

पीएम मोदी ने यह बात उद्योग मंडल एसोचैम के शताब्दी समारोह में कही थी। उन्होंने कहा था कि पिछली सरकार में एक तिमाही में जीडीपी विकास दर 3.5 फीसदी तक गिर गई थी। अन्य मैक्रो संकेतक समान रूप से निराशाजनक थे। अब इस पर हॉलीवुड सुपरस्टार जॉन क्यूसैक ने रिएक्शन दिया है, जो खूब सुर्खियों में है।

ये वो आंसू हैं जिनसे तख़्ते सुल्तानी पलटता है : मुनव्वर राणा 

पीएम  मोदी ने यह न्यूरेमबर्ग शैली की तरह नागरिकों पर प्रयोग किया गया, जो बिल्कुल बेवकूफी थी

जॉन क्यूसैक ने इस संबंध में ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा कि नोटबंदी ने अर्थव्यवस्था की रीढ़ पर एक बेसबॉल बैट के जैसे जोरदार हमला किया है। यह न्यूरेमबर्ग शैली की तरह नागरिकों पर प्रयोग किया गया, जो बिल्कुल बेवकूफी थी। क्या वह उसी देश के बारे में बात कर रहे हैं जिसे हम जानते हैं कि वो उस देश के पीएम हैं। हॉलीवुड सुपरस्टार जॉन क्यूसैक ने इस तरह अपना रिएक्शन दिया है। उनके इस ट्वीट पर खूब रिएक्शन भी आ रहे हैं। बता दें कि उनका पूरा नाम जॉन पॉल क्यूसैक एक अमेरिकी अभिनेता, निर्माता और पटकथा लेखक हैं। वह सभी मुद्दों पर अपनी राय बेबाकी से रखते हैं।

 

पीएम नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा था कि वह इस बहस में नहीं पड़ना चाहते कि कुछ लोग तब चुप क्यों रहे। उन्होंने कहा कि अर्थव्यवस्था मौजूदा मंदी से बाहर आएगी। प्रधानमंत्री ने कहा था कि पिछली सरकारों में भी एक तिमाही में जीडीपी की वृद्धि दर 3.5 फीसदी तक गिर गई थी। उस दौरान सीपीआई महंगाई कहां तक पहुंची? आपको याद होगा यह 9.4 फीसदी तक पहुंच गई थी। सीपीआई कोर महंगाई कहां पर थी? यह 7.3 थी। डब्ल्यूपीआई महंगाई क्या थी? यह 5.2 फीसदी तक पहुंच गई थी। राजकोषीय घाटा किस स्तर तक पहुंच गया था? यह जीडीपी का 5.6 फीसदी था।

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा था कि सरकार इंफ्रास्ट्रक्चर निर्माण में 100 लाख करोड़ रुपये खर्च करेगी, जबकि 25 लाख करोड़ रुपये ग्रामीण अर्थव्यवस्था के प्रोत्साहन पर खर्च करेगी। पीएम मोदी ने कहा कि बीते पांच सालों में विदेशी प्रत्यक्ष निवेश (एफडीआई) लगातार बढ़ा है। उन्होंने कहा कि भारत की ईज ऑफ डुइंग बिजनेस रैंकिंग में तेजी से सुधार हुआ है और अब यह पूर्व के 142 के 63वें स्थान पर आ गई है।

Exit mobile version