Site icon News Ganj

दिल्ली पुलिस ने दो लोगों को किया गिरफ्तार, सीसीटीवी फुटेज के आधार पर हुई पहचान

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली के रोहिणी कोर्ट में शुक्रवार दोपहर को हुई गोलीबारी में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने कार्रवाई करते हुए दो लोगों को पकड़ा है।

सीसीटीवी फुटेज से हुई पहचान

जानकारी के अनुसार स्पेशल सेल की गिरफ्त में आए दोनों लोगों की पहचान उमंग और विनय के रूप में हुई है। यह दोनों उत्तर पश्चिमी दिल्ली के हैदरपुर के निवासी हैं। स्पेशल सेल ने दोनों को कोर्ट के गेट नंबर चार के सीसीटीवी फुटेज के आधार पर गिरफ्तार किया है, यहीं गोलीबारी हुई थी।
जज के सामने चलीं थी गोलियां

बता दें कि रोहिणी कोर्ट रूम में जज के सामने शुक्रवार दोपहर को दो हमलावरों ने पेशी के लिए आए गैंगस्टर जितेन्द्र उर्फ गोगी की गोलियां मारकर हत्या कर दी थी। इससे कोर्ट में भगदड़ मच गई थी। गोगी को पेशी के लिए लाए स्पेशल सेल के कमांडो ने दोनों हमलावरों को कोर्ट रूम में ही ढ़ेर कर दिया था।

वकील की पोशाक में आए थे हमलावर

बताया जा रहा है कि कोर्ट रूप में दोनों तरफ से 30 से 35 गोलियां चलीं थीं। दोनों हमलावर वकील की पोशाक में आए थे और सुबह ही कोर्ट रूम में जाकर बैठ गए थे। सूचना मिलते ही जिले के आला पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच थे। दिल्ली पुलिस ने जितेन्द्र गोगी पर चार व हरियाणा पुलिस ने दो लाख रुपये का इनाम रखा हुआ था।

रोहिणी जिला डीसीपी प्रवण तायल ने बताया कि दिल्ली के टॉप-10 गैंगस्टर में शुमार जितेन्द्र मान गोगी को रोहिणी कोर्ट रूम 207 में हत्या के प्रयास के एक मामले में पेशी के लिए लाया गया था। कोर्ट में मामले की सुनवाई चल रही थी कि वकील की पोशाक पहने दो हमलावरों ने गोगी पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी।

मौके पर ही हुई थी गोगी की मौत

बताया जाता है कि गोगी को तीन से चार गोलियां लगीं और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। जवाबी कार्रवाई में स्पेशल सेल के कमांडो ने दोनों हमलावरों पर गोली चला दी। दोनों की हमलावर मौके पर ढेर हो गए। कोर्ट रूम में करीब 15-20 मिनट तक गोलियां चलती रहीं। इसके बाद कोर्ट की सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है।

 

 

Exit mobile version