अमेरिकी दावे को झुठलाया

पाकिस्तायनी F-16 पर अमेरिकी दावे को रक्षामंत्री ने झुठलाया, कहा- विदेश नीति के पत्रकार करें जांच

465 0

नई दिल्ली।  एफ 16 विमान पूरे होने वाली अमेरिका की रिपोर्ट पर रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने बयान दिया है। रक्षा मंत्री ने सवाल किया कि अगर एफ-16 गिराया न गया होता तो सिर्फ एफ-16 में ही इस्‍तेमाल होने वाली एएम-आरएएएम मिसाइल का हिस्‍सा भारत में क्‍यों मिला था?

ये भी पढ़ें:-कमलनाथ के करीबियों पर आयकर विभाग का शिकंजा 

आपको बता दें उन्होंने कहा कि अमेरिकी पत्रिका में प्रकाशित रिपोर्ट को आधारहीन बताया. उन्‍होंने कहा कि किसी ने मुझे सोशल मीडिया पर दिखाया कि खुद अमेरिकी अधिकारी भी कह रहे हैं कि उन्‍होंने ऐसी कोई भी जांच नहीं की है। यह हमारे लिए दुर्भाग्‍य की बात है कि खुद हमारे ही देश में कांग्रेस पार्टी की भजन मंडली के बहुत से लोग हमारे सुरक्षा बलों की बातों पर शक कर रहे हैं और उनपर सवाल उठा रहे हैं।

ये भी पढ़ें :-कांग्रेस देश में चाहती है दो प्रधानमंत्री , एक दिल्ली और दूसरा जम्मू-कश्मीर में : मोदी 

जानकारी के मुताबिक क्षा की तीनों विंगों द्वारा एक संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में एएम-आरएएएम मिसाइल का हिस्सा दिखाया था जिसका उपयोग केवल एफ-16 विमान के साथ किया जाता है। निर्मला ने आगे कहा कि अगर पाक ने एफ -16 विमान का इस्तेमाल भारत के खिलाफ नहीं किया था तो उसका पार्ट कैसे मिला। हमारे मिग -21 पायलट ने एक एफ-16 विमान को मार गिराया था। विदेश नीति पत्रिका के पत्रकारों को इन सभी तथ्यों की जांच करनी चाहिए।

Loading...
loading...

Related Post