Site icon News Ganj

दलित लड़के के साथ संबंध होने पर बेटी की हत्या, ऑडियो क्लिप ने खोला राज

Audio

Audio

कर्नाटक: एक दलित लड़के (Dalit boy) के साथ संबंध होने के कारण नाबालिग लड़की की उसके पिता द्वारा कथित तौर पर हत्या की ऑडियो क्लिप (Audio clip) गुरुवार को पुलिस को जांच के लिए सौंप दी गई। ऑडियो (Audio clip) में लड़की ने अपनी मौत के मामले में अपने माता-पिता को जिम्मेदार ठहराया। इस बीच पुलिस ने उसकी मां को हिरासत में ले लिया है। चौंकाने वाली घटना कर्नाटक (Karnataka) के मैसूर जिले के पेरियापटना थाना क्षेत्र की है। कागगुंडी गांव निवासी सुरेश ने सोमवार को अपनी 17 वर्षीय बेटी शालिनी की एक दलित लड़के से प्रेम करने पर हत्या कर दी थी।

मृतक लड़की ने लड़के से बातचीत के दौरान अपनी मौत के लिए अपने माता-पिता और रिश्तेदारों को जिम्मेदार ठहराया। उसने लड़के से अपनी कॉल रिकॉर्ड करने और अगर उसे कुछ हुआ तो पुलिस को सौंपने के लिए भी कहा था। उसने मारे जाने से पहले लड़के से कह- “मेरे माता-पिता ने ऑब्जर्वेशन होम के अधिकारियों को लिखित में दिया था कि मैं अपना जीवन जी सकता हूं और जिससे मैं चाहता हूं उससे शादी कर सकता हूं और वे मुझे परेशान नहीं करेंगे। उन्होंने मुझे हमारे एक रिश्तेदार के घर में रहने दिया। कृपया मेरी कॉल रिकॉर्ड करें। मैं नहीं हूं अच्छा लग रहा है। ऐसा लगता है कि कोई साजिश चल रही है।

उन्होंने आगे कहा, “मेरे अपहरण, हत्या के मामले में, यह ऑडियो क्लिप अधिकार क्षेत्र की पेरियापटना पुलिस और डीजी और आईजीपी को दें। अगर कुछ होता है, तो मेरे माता-पिता और रिश्तेदारों को जिम्मेदार होना चाहिए।” पुलिस उसके माता-पिता सुरेश और मां बेबी से पूछताछ कर रही है। दलित लड़के मंजूनाथ ने पुलिस को सूचित किया कि लड़की के माता-पिता ने उसे मारने के लिए 2 लाख रुपये ‘सुपारी’ (ठेके) दिए थे और उसके खिलाफ थाने में तीन झूठी शिकायतें दर्ज कराई थीं।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, उन्हें शालिनी द्वारा लिखा गया एक पत्र मिला है जिसमें कहा गया है कि उसकी मृत्यु के मामले में लड़के को जिम्मेदार नहीं ठहराया जाएगा। उनके पत्र में कहा गया है, “मैं जातिगत भेदभाव का शिकार हो गई हूं। मुझे एक दलित लड़के से प्यार हो गया, मेरे पिता ने मुझे गालियां दीं और मेरे साथ मारपीट की। मेरे माता-पिता अपनी बेटी से ज्यादा जाति से प्यार करते हैं।”

Jewelegance के एनिवर्सरी कलेक्शन के साथ अपने लुक को बेहतर बनाएं

बेटी की हत्या करने के बाद सुरेश ने थाने आकर अपना जुर्म कबूल कर लिया था। पुलिस ने बताया कि आरोपी ने अपनी बेटी की गला दबाकर हत्या की है।कर्नाटक में उच्च जाति के रूप में माने जाने वाले वोक्कालिगा समुदाय से संबंधित शालिनी द्वितीय पीयूसी की पढ़ाई कर रही थी और पड़ोस के मेलहल्ली गांव के एक दलित लड़के से प्यार करती थी। पुलिस ने कहा कि वे पिछले तीन साल से प्यार में थे।

उनके अफेयर की जानकारी होने पर माता-पिता ने लड़के के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी क्योंकि लड़की नाबालिग थी। लड़की ने थाने में अपने माता-पिता के खिलाफ बयान दिया था। उसने पुलिस को यह भी बताया था कि वह लड़के से प्यार करती है और उसने अपने माता-पिता के साथ जाने से इनकार कर दिया। पुलिस ने उसे ऑब्जर्वेशन होम भेज दिया था। आगे की जांच जारी है।

बीजेपी के नौ एमएलसी उम्मीदवारों ने किया नामांकन, सीएम योगी भी रहे मौजूद

Exit mobile version