आंध्रप्रदेश में फेथई तूफान ने दी दस्तक,दो दिन तक भारी बारिश की आशंका

300 0

हैदराबाद। सोमवार दोपहर आंध्रप्रदेश में पूर्वी गोदावरी जिले के तट से बंगाल की खाड़ी में उठा फेथई तूफान टकरा गया।अधिकारियों के मुताबिक, इसके असर से तटीय जिलों में भारी बारिश हो रही है। दोपहर 12.25 हवाओं की रफ्तार 80 किलोमीटर प्रति घंटा थी। विजयवाड़ा में भूस्खलन में एक युवक की जान गई। तूफान के असर से आंध्र और तमिलनाडु के तटीय इलाकों में दो दिन तक भारी बारिश की आशंका जताई गई है।

साथ ही सरकार ने एहतियातन आंध्र प्रदेश में 22 ट्रेनें रद्द की हैं। तूफान का असर हवाई सेवाओं पर भी पड़ा। विशाखापट्टनम एयरपोर्ट पर विमानों की आवाजाही रोकी गई। यहां आने वाली सभी फ्लाइट हैदराबाद डायवर्ट की गई हैं। मौसम विभाग ने बताया रविवार को फेथई की रफ्तार 45-55 किमी प्रति घंटा थी, लेकिन सोमवार को इसने रफ्तार पकड़ी और तेजी से आगे बढ़ा। तूफान के असर से पश्चिम बंगाल, झारखंड और छत्तीसगढ़ में भी बारिश का अनुमान है।

इसके अलावा पूर्वी गोदावरी के कलेक्टर के. मिश्रा ने बताया कि आठ तटीय जिलों में 50 राहत शिविर लगाए गए हैं। साथ ही चार आईएएस अधिकारियों को निगरानी और बंदोबस्त के लिए अमलापुरम में मौजूद हैं। खतरे के मद्देनजर यहां दो दिन स्कूलों की छुट्टी कर दी गई। आंध्र सरकार ने नागरिकों की सुविधा के लिए ‘पीपुल फर्स्ट सिटिजन मोबाइल एप्लीकेशन’ लॉन्च की। इस पर तूफान से जुड़ी जानकारी साझा की जा सकती है।आंध्रप्रदेश आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के निदेशक पी. वेंकटेश ने बताया कि एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की दो-दो टीमें गुंटूर, कृष्णा पश्चिमी गोदावरी, पूर्वी गोदावरी और विशाखापट्टनम में तैनात की गई हैं। समुद्र में ऊंची लहरें उठ रही हैं, मछुआरों को समंदर में न जाने की चेतावनी दी गई है।

Loading...
loading...

Related Post

पीएम मोदी का ट्वीटर अकाउंट

पीएम मोदी के ट्वीटर अकाउंट से जुड़ा यूजर का सवाल, मिला ये जवाब

Posted by - March 8, 2020 0
नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपना ट्विटर अकाउंट उन सात महिलाओं को सौप…
संजय राऊत

शिवसेना और कांग्रेस के बीच राजनीतिक मतभेद,लेकिन दुश्मन नहीं : संजय राउत

Posted by - November 10, 2019 0
मुंबई। महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना के बीच जुबानी दंगल जारी है। रविवार को एक बार फिर शिवसेना…
यूपी विधानसभा चुनाव 2022

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में हाथी अकेले मैदान में उतरेगी: मायावती

Posted by - February 22, 2020 0
नई दिल्ली। बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) ने आगामी यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के मद्देनजर शनिवार को बड़ा फैसला लिया है।…