cyclone fani

Cyclone Fani : यूपी में आकाशीय बिजली गिरने से चार की मौत

310 0

लखनऊ। Cyclone Fani का असर उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में भी नजर आने लगा है। गुरुवार देर शाम सूबे के अधिकांश हिस्सों में आंधी चलने के साथ गरज-चमक के साथ बारिश और ओलावृष्टि भी हुई। इसी क्रम में आकाशीय बिजली गिरने से चार लोगों की मौत हो गई और पांच घायल हो गए। जिला प्रशासन अधिकारियों ने पीड़ित परिवारों को हर संभव मदद करने का भरोसा दिया है।

Cyclone Fani : चंदौली के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में चार लोगों की मौत 

चंदौली जिले के साहबगंज थाना क्षेत्र के राम माड़ो गांव में तेज आंधी चलने और आकाशीय बिजली गिरने से चार लोगों की मौत हो गई, जबकि पांच अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। उनका जिला चिकित्सालय में इलाज चल रहा है। चंदौली के पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह ने कहा कि इसे Cyclone Fani का असर कहें या फिर तेज तूफान का असर, हमारे जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में चार लोगों की मौत हो गई, जबकि पांच अन्य लोग घायल हो गए हैं।

ये भी पढ़ें :-माँ के लिए मैदान में उतरी बेटी, रोड शो कर परिवार संग सोनाक्षी मांगेंगीं वोट 

जानें किन-किन लोगों की हुई है मौत

पुलिस अधीक्षक ने आगे बताया कि भूसीत पुरवा गांव के सिवान में गुरुवार शाम को आई तेज आंधी और बारिश के दौरान बिजली गिरने से बुल्लू सोनकर की झुलसने से मौत हो गई। वहीं शहाबगंज थाना क्षेत्र के राममाड़ो गांव में पेड़ गिरने से राजेश तिवारी की मौत हो गई। धरौली के मगरहीं गांव निवासी संतोष बियार की बिजली गिरने से जान चली गई। वहीं चंदौली के फुत्तुपुर गांव में इम्तियाज और उसका पुत्र रिजवान गांव में बांस काट रहे थे। इसी दौरान दोनों पर बिजली गिर पड़ी और दोनों झुलस गए। जिला अस्पताल में रिजवान की मौत हो गई।

यूपी के अधिकांश हिस्सों में शुक्रवार को Cyclone Fani  का असर दिखने की संभावना

मौसम विभाग लखनऊ केन्द्र से मिली जानकारी के अनुसार आज भी पूरे प्रदेश में कई स्थानों पर तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी और ओला गिरने की संभावना है। मौसम विभाग ने प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में शुक्रवार को Cyclone Fani  का असर दिखने की संभावना जताई है। राजधानी के आसपास के जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश होने और ओले गिरने से खेतों में फसल को नुकसान पहुंचा है। इसके अलावा आम की फसल को भी नुकसान हुआ है। सीतापुर में बुधवार शाम धूलभरी आंधी के साथ बारिश हुई जबकि पिसावां क्षेत्र में कुछ स्थानों पर ओले गिरे थे।

Related Post

चेन्नई पहुंचे पीएम मोदी, महाबलिपुरम में जिनपिंग के साथ होगी शिखर बैठक

Posted by - October 11, 2019 0
चेन्नई। महाबलीपुरम में आज पीएम मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग की अनौपचारिक मुलाकात होने वाली है। चीनी राष्ट्रपति…