साइबर हमला

साइबर हमला : 367 ट्विटर यूजर्स ने दो घंटे में 90 लाख रुपये से अधिक गंवाए

178 0

 

नई दिल्ली। माइक्रो ब्लागिंग साइट ट्विटर पर अब तक का सबसे घातक साइबर हमला हुआ है। जब तक ट्विटर टीम इस क्रिप्टोकरेंसी स्कैम को रोकने के लिए हरकत में आती, तब तक 367 यूजर्स ने बिटक्वाइन के रूप में 90 लाख रुपये से अधिक गंवा दिए।

साइबर सिक्युरिटी कंपनी कास्परस्की के अनुसार, इस घातक स्कैम ने हमें इस तथ्य से अवगत करा दिया कि हम उस दौर में जी रहे हैं। जब चाहे कितना भी कंम्यूटर कौशल से युक्त कोई व्यक्ति हो या फिर सबसे सुरक्षित अकाउंट हो, उसे भी हैक किया जा सकता है।

कंपनी में साइबर सुरक्षा विशेषज्ञ दिमित्री बेसजुझेव ने बताया कि हमारे अनुमान में, केवल दो घंटे के अंदर ही, कम से कम 367 यूजर्स ने अटैकर को करीब 90 लाख डॉलर ट्रांसफर कर दिए। कोई भी वेबसाइट/सॉफ्टवेयर न तो पूरी तरह से बग से सुरक्षित है और न ही ‘ूमन फैक्टर से।

बॉलीवुड अभिनेत्री पायल घोष ने अंगदान करने का लिया संकल्प

ट्विटर के सीईओ जैक डोर्सी ने भी घटना के लिए माफी मांगी

ट्विटर ने स्वीकार किया कि यह हैकरों द्वारा किया गया समन्वित इंजीनियरिंग था, जिसने सफलतापूर्वक हमारे कुछ कर्मचारियों को आंतरिक प्रणालियों और टूल्स में पहुंच के साथ निशाना बनाया। ट्विटर के सीईओ जैक डोर्सी ने भी घटना के लिए माफी मांगी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि ट्विटर में हमारे लिए बहुत मुश्किल दिन। हम सब काफी परेशान हैं कि इस तरह की चीजें हुईं।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले दुनिया भर में प्रमुख व्यक्तियों- जो बिडेन, बराक ओबामा, इलॉन मस्क, बिल गेट्स, जेफ बेजोस, एपल और उबर के अकाउंट को क्रिप्टोकरेंसी स्कैम को फैलाने के लिए अटैकर द्वारा एक साथ हैक कर लिया गया था।

वहीं गियोटुस क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज के सह-संस्थापक अर्जुन विजय ने कहा कि इस तरह के स्कैम पहले भी हुए थे, लेकिन कभी इतने बड़े स्तर पर नहीं हुआ था। यह बहुत ही सुनियोजित तरीके से एक ही समय किया गया समन्वित साइबर हमला था।

Loading...
loading...

Related Post

नीरव मोदी

लंदन की अदालत में वीडियोलिंक के जरिए नीरव मोदी की होगी आज पेशी

Posted by - April 26, 2019 0
लंदन। पीएनबी घोटाले में भगोड़ा घोषित नीरव मोदी शुक्रवार को जेल से वीडियो लिंक के जरिये लंदन की वेस्टमिंस्टर कोर्ट…
कोरोनवायरस

कोरोनवायरस : उत्तर प्रदेश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 43 हुई, देखें पूरी रिपोर्ट

Posted by - March 27, 2020 0
लखनऊ। देश में लॉकडाउन के बीच उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ रही है।…