Site icon News Ganj

CTET के पंजीकरण और ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 2 मार्च तक बढ़ी

CTET पंजीकरण

CTET पंजीकरण

नई दिल्ली। केद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने सीटीईटी जुलाई के लिए परीक्षा के पंजीकरण और ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ा दी है। अब इच्छुक उम्मीदवार 2 मार्च तक आवेदन कर सकते हैं। इससे पहले अंतिम तिथि 24 फरवरी थी। वहीं परीक्षा शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि को 5 मार्च को दोपहर 3:30 तक बढ़ा दिया है है। सीटीईटी परीक्षा पांच जुलाई को आयोजित होनी है। परीक्षा तिथि में कोई बदलाव नहीं किया गया है। शुल्क का भुगतान पांच मार्च तक दोपहर 03.30 बजे तक किया जा सकता है।

 5 जुलाई रविवार को केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा के 14वें संस्करण का आयोजन होगा

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड 5 जुलाई रविवार को केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा के 14 वें संस्करण का आयोजन करेगा। यह परीक्षा देशभर के 112 शहरों में 20 (बीस) भाषाओं में आयोजित किया जाएगी। परीक्षा का आयोजन दो स्तरों पर किया जाएगा, प्रारंभिक स्तर और प्राथमिक स्तर दोनों परीक्षा एक ही दिन में अलग-अलग पालियों में आयोजित की जाएंगी।

Indian Idol 11 के स्‍टेज पर फूट-फूटकर रोए हिमेश रेशमिया, जानें माजरा 

प्रारंभिक स्तर की परीक्षा में शामिल होने के लिए 50 प्रतिशत अंकों के साथ डीएलएड या बीएड का होना अनिवार्य है, जबकि इसके अतिरिक्त प्राथमिक स्तर (पेपर दो) के लिए किसी भी विषय में स्नातक और बीएड का होना अनिवार्य है।

Exit mobile version