SAHID AFRIDI

भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट बहुत ही महत्वपूर्ण है: शाहिद अफरीदी

46 0
लाहौर। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi)  ने कहा है कि भारत और पाकिस्तान के रिश्तों में क्रिकेट के कारण सुधार हो सकता हैं।

दिग्गज खिलाड़ी रहे शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) का बयान उस समय आया है जब ऐसी खबरें सामने आई हैं कि चिरप्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान के बीच एक बार फिर से क्रिकेट संबंध बहाल हो सकते हैं क्योंकि दोनों देश इस साल तीन मैचों की टी20 मैचों की सीरीज खेल सकते हैं।

शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi)  ने एक वेबसाइट से बातचीत में कहा, ”भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट बहुत महत्वपूर्ण है।  राजनीति से खेल को दूर रखना चाहिए। दोनों देशों के बीच के रिश्ते क्रिकेट के कारण बेहतर हो सकते है। मैंने ये पहले भी कहा है। भारतीय क्रिकेटर पाकिस्तान आना पसंद करते हैं। आप खेल के जरिए रिश्ते मजबूत कर सकते हैं लेकिन यदि आप उन्हें सुधारना नहीं चाहते हैं तो वो जैसे हैं वैसे ही रहेंगे।’

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के एक अधिकारी ने पहले तो इस मामले पर कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया, लेकिन बाद उन्होंने कहा है कि उन्हें इसके लिए (सीरीज) तैयारी करने को कहा गया है।  सूत्रों ने कहा है कि दोनों टीमों के बीच केवल तीन ही मैचों की टी20 सीरीज हो सकती है और इसके लिए छह दिन के विंडो की तलाश जारी है।

अखबार ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच अगर सीरीज की शुरुआत होती है तो, भारतीय टीम पाकिस्तान के दौरे पर आएगी क्योंकि पिछली बार जब 2012-13 में दोनों टीमों के बीच द्विपक्षीय सीरीज थी, तो पाकिस्तान टीम ने भारत का दौरा किया था। हालांकि, पीसीबी के चेयरमैन एहसान मनी ने कहा है कि इस सीरीज को लेकर अभी तक किसी ने भी उनसे संपर्क नहीं किया है और ना ही इस संबंध में भारतीय बोर्ड ने उनसे बातचीत की है।

गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान ने 2012-13 के बाद से कोई भी द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली हैं लेकिन दोनों टीमें आईसीसी के टूर्नामेंटों में एक-दूसरे के खिलाफ खेलती आ रही है।

Loading...
loading...

Related Post

R Ashwin

IND vs ENG: आर अश्विन ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने देश के चौथे गेंदबाज

Posted by - February 25, 2021 0
हैदराबाद। भारतीय ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन (R. Ashwin) ने अंतरराष्ट्रीय स्तर में अपने 600 विकेट पूरे कर लिए हैं।…