Covid-19 Vaccine

नेपाल में भी कोरोना वैक्सीन की कमी, भारत से लगाई मदद की गुहार

129 0

ऩई दिल्ली। विदेश मंत्रालय ने कहा, ‘‘बातचीत के दौरान दोनों पक्षों ने कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए प्रयास तेज करने पर विचारों का आदान-प्रदान किया।’’

नेपाल के विदेश मंत्री प्रदीप कुमार ज्ञवाली ने शुक्रवार को भारत के अपने समकक्ष एस जयशंकर से बातचीत की और कोविड-19 रोधी टीके की सुगम आपूर्ति का अनुरोध किया। विदेश मंत्रालय ने बताया कि ज्ञवाली ने जयशंकर के साथ फोन पर हुई बातचीत के दौरान कोरोना वायरस महामारी से निपटने में सहयोग पर चर्चा की।

विदेश मंत्रालय ने कहा, ‘‘बातचीत के दौरान दोनों पक्षों ने कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए प्रयास तेज करने पर विचारों का आदान-प्रदान किया।’’ एक बयान में कहा गया, ‘‘विदेश मंत्री ज्ञवाली ने कोविड-19 महामारी से निपटने में सहयोग तथा कोविशील्ड टीके की दस लाख खुराक देने के लिए भारत सरकार का शुक्रिया अदा किया।’’ ज्ञवाली ने जयशंकर से टीके की आपूर्ति के लिए जरूरी व्यवस्था का अनुरोध किया ताकि ज्यादा जोखिम वाले लोगों को टीके की दूसरी खुराक दी जा सके।

10 लाख वैक्सीन डोज की मांग

नेपाल में विदेश मंत्रालय के अनुसार, नेपाल के विदेश मंत्री प्रदीप ग्यावली ने अपने भारतीय समकक्ष एस. जयशंकर से फोन पर बातचीत की और दोनों मंत्रियों ने कोविड को लोकर सहयोग और वैक्सीन की आपूर्ति के बारे में चर्चा की। विदेश मंत्रालय के ट्वीट में कहा गया है।

“नेपाल-भारत ने कोविड-19 महामारी से लड़ने के लिए सहयोग जारी रखा है। विदेश मंत्री प्रदीप ग्यावली ने आज दोपहर भारत के विदेश मंत्री एस. जयशंकर के साथ टेलीफोन पर बातचीत की। उन्होंने महामारी के खिलाफ लड़ाई में सहयोग को और मजबूत करने पर विचार विमर्श किया, जिसमें टीकों की आपूर्ति भी शामिल है।”

Related Post

सनी लियोनी को बुलाओ

फिल्म निर्देशक का ट्वीट- ‘सनी लियोनी को बुलाओ, ट्रंप को देखने एक करोड़ लोग आएंगे’

Posted by - February 22, 2020 0
नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दो दिन के लिए भारत आ रहे हैं। न सिर्फ ट्रंप की सुरक्षा बल्कि…

यूएन: पाक जितना नीचे झुकेगा, हम उतना ऊंचा उठेंगे- अकबरुद्दीन

Posted by - September 20, 2019 0
संयुक्त राष्ट्र।  प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन एक बार फिर से पाक को बेनकाब किया है उन्होंने कहा कि हमने उन्हें (पाकिस्तान)…