Corona Virus

कोविड-19: ब्राजील में एक महीने में 1,00,000 लोगों की मौत

152 0

साओ पाउलो । ब्राजील में महज एक महीने में कोविड-19 (Covid-19) से 1 लाख लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी जिसकी वजह से कोरोना संक्रमण से मरने वाले लोगों की कुल संख्या 4 लाख तक पहुंच गई है और अब मौत के मामले में यह देश दुनिया में दूसरे नंबर पर है। कुछ स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने देश में हालात और बिगड़ने को लेकर आगाह किया है। बता दें, ब्राजील में इस वैश्विक महामारी से अप्रैल में सबसे अधिक मौत हुई हैं।

देश के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि इस महीने के पहले दो दिनों में चार हजार से अधिक लोगों की मौत हुई। पिछले दो हफ्तों में हर दिन करीब 2,400 लोगों की मौत हुई और स्वास्थ्य मंत्रालय ने बृहस्पतिवार को 3,001 और लोगों के मरने की जानकारी दी, जिससे देश में मृतकों की संख्या 401,186 पर पहुंच गई।

स्थानीय स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने संक्रमण के मामले और मौत की संख्या घटने पर थोड़ी राहत की सांस ली, लेकिन उन्हें बीमारी की एक अन्य लहर आने की आशंका है जैसा कि कुछ यूरोपीय देशों में देखा गया। ऑनलाइन रिसर्च वेबसाइट ‘आवर वर्ल्ड इन डेटा’ के अनुसार छह प्रतिशत से भी कम ब्राजीलियाई नागरिकों को कोविड-19 का टीका लगा है।

बता दें, देश के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो ने दोहराया कि वह सबसे आखिर में टीका लगवाएंगे और उन्होंने महामारी को फैलने से रोकने के लिए पाबंदियों लगाने के लिए देशभर के मेयर और गवर्नर पर निशाना साधा।

स्वास्थ्य मंत्रालय के शीर्ष अधिकारियों में से एक महामारी विशेषज्ञ वेंडरसन ओलिविरा ने कहा कि उन्हें जून के मध्य तक तीसरी लहर आने की आशंका है।

Related Post

मरिआना वेल्जोविच

ऑस्ट्रेलियन ओपन : अंपायर मरिआना ने फेडरर को चेतावनी देकर सुर्खियां बटोरी

Posted by - January 28, 2020 0
नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलियन ओपन में पुरुषों का पहला क्वार्टरफाइनल काफी चर्चा में रहा। मंगलवार को मैच में एक तरफ जहां…
Stock market

बिकवाली से शेयर बाजार में गिरावट, सेंसेक्स 422 अंक लुढ़का

Posted by - July 29, 2020 0
मुंबई। रिलायंस इंडस्ट्रीज, एचडीएफसी बैंक, टीसीएस और इंफोसिस जैसी दिग्गज कंपनियों में बिकवाली से बीएसई का सेंसेक्स बुधवार को 421.82…