Corona Virus

कोविड-19: ब्राजील में एक महीने में 1,00,000 लोगों की मौत

98 0

साओ पाउलो । ब्राजील में महज एक महीने में कोविड-19 (Covid-19) से 1 लाख लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी जिसकी वजह से कोरोना संक्रमण से मरने वाले लोगों की कुल संख्या 4 लाख तक पहुंच गई है और अब मौत के मामले में यह देश दुनिया में दूसरे नंबर पर है। कुछ स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने देश में हालात और बिगड़ने को लेकर आगाह किया है। बता दें, ब्राजील में इस वैश्विक महामारी से अप्रैल में सबसे अधिक मौत हुई हैं।

देश के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि इस महीने के पहले दो दिनों में चार हजार से अधिक लोगों की मौत हुई। पिछले दो हफ्तों में हर दिन करीब 2,400 लोगों की मौत हुई और स्वास्थ्य मंत्रालय ने बृहस्पतिवार को 3,001 और लोगों के मरने की जानकारी दी, जिससे देश में मृतकों की संख्या 401,186 पर पहुंच गई।

स्थानीय स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने संक्रमण के मामले और मौत की संख्या घटने पर थोड़ी राहत की सांस ली, लेकिन उन्हें बीमारी की एक अन्य लहर आने की आशंका है जैसा कि कुछ यूरोपीय देशों में देखा गया। ऑनलाइन रिसर्च वेबसाइट ‘आवर वर्ल्ड इन डेटा’ के अनुसार छह प्रतिशत से भी कम ब्राजीलियाई नागरिकों को कोविड-19 का टीका लगा है।

बता दें, देश के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो ने दोहराया कि वह सबसे आखिर में टीका लगवाएंगे और उन्होंने महामारी को फैलने से रोकने के लिए पाबंदियों लगाने के लिए देशभर के मेयर और गवर्नर पर निशाना साधा।

स्वास्थ्य मंत्रालय के शीर्ष अधिकारियों में से एक महामारी विशेषज्ञ वेंडरसन ओलिविरा ने कहा कि उन्हें जून के मध्य तक तीसरी लहर आने की आशंका है।

Related Post

पोलियो उन्मूलन

करतारपुर आने वाले भारतीय श्रद्धालुओं की पहले दिन नहीं लगेगी फीस -इमरान खान

Posted by - November 1, 2019 0
इस्लामाबाद।  इमरान खान ने शुक्रवार यानी आज ट्वीट कर घोषणा की कि भारत से करतारपुर आने वाले सिख तीर्थयात्रियों को…
किम जोंग के बहन की शादी

किम जोंग ने अपनी बहन को दहेज में इतनी कीमती चीज देने का किया ऐलान, रखी शर्त

Posted by - February 10, 2020 0
लाइफस्टाइल डेस्क। उत्तर कोरिया के राष्ट्रपति किम जोंग इन दिनों अपनी बहन की शादी को लेकर सुर्खियों में झाए हुए…