टोक्यो ओलंपिक

टोक्यो ओलंपिक पर कोरोनावायरस का आतंक, मई तक काबू में नहीं आया तो होगा रद्द

199 0

नई दिल्ली। जानलेवा कोरोनावायरस का संकट वैसे तो पूरी दुनिया में मंडरा रहा है, लेकिन अब इसका साया अब टोक्यो ओलंपिक 2020 पर भी गहराने लगा है। समाचार एजेंसी एसोसिएटेड प्रेस से मिली जानकारी के मुताबिक अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति के एक वरिष्ठ सदस्य ने बताया है कि अगर मई अंत तक कोरोनावायरस पर काबू नहीं पाया जाता है। तो ओलंपिक खेल रद्द किए जा सकते हैं। उन्होंने कहा ऐसी स्थिति में ओलंपिक खेल का समय नहीं बदला जाएगा न ही इन्हें स्थगित किया जाएगा, बल्कि खेल रद्द कर दिए जाएंगे।

टोक्यो  ओलंपिक गेम्स 24 जुलाई से शुरू होकर 9 अगस्त के बीच आयोजित होने हैं

ओलंपिक गेम्स 24 जुलाई से शुरू होकर 9 अगस्त के बीच आयोजित होने हैं। कोरोना वायरस के कारण चीन में मुक्केबाजी और बैडमिंटन की ओलंपिक क्वालीफाइंग मुकाबले पहले ही रद्द किए जा चुके हैं।

कोरोना वायरस के कारण चीन में मुक्केबाजी और बैडमिंटन की ओलंपिक क्वालीफाइंग मुकाबले पहले ही रद्द

इससे पहले विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा था कि चीन में कोरोना वायरस के फैले संक्रमण के कारण टोक्यो ओलंपिक पर जोखिम मंडराने या आयोजन रद्द होने का कयास लगाना अभी जल्दबाजी होगी, लेकिन चीन में अभी तक इस पार काबू नहीं पाया जा सका है। जापान में भी 28 लोग इससे संक्रमित पाए गए हैं। इनमें से एक की मौत भी हो गई है।

चीन सहित विश्व के दूसरे देशों में मौजूदा स्थिति की बात करें तो हालात विस्फोटक हैं। संक्रमित मरीजों का इलाज भी हो रहा है, लेकिन ठीक होने वालों की संख्या बेहद कम है। यूरोप से लेकर अमेरिका और एशिया से लेकर अरब देशों तक इस जानलेवा वायरस ने अपनी दस्तक दे दी है। अगर हालात पर काबू नहीं पाए गए तो स्थिति अकल्पनीय होगी।

Loading...
loading...

Related Post

कांग्रेस के ‘न्याय’ की आलोचना कर फंसे नीति आयोग के उपाध्यक्ष

Posted by - March 27, 2019 0
नई दिल्ली। चुनाव आयोग ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल द्वारा घोषित न्यूनतम आय योजना यानी ‘न्याय’ की आलोचना पर नीति आयोग…

मिताली राज ने रचा इतिहास, ऐसा कारनामा कर बनी विश्व की पहली खिलाड़ी

Posted by - February 1, 2019 0
स्पोर्ट्स डेस्क। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान कप्तान मिताली राज शुक्रवार को अपने करियर में एक और उपलब्धि जोड़ते…