Site icon News Ganj

कोरोना के खतरे के बीच अहमदाबाद में निकली जगन्नाथ यात्रा, गृहमंत्री मंगला आरती में हुए शामिल

कोरोना की दूसरी लहर के धीमी पड़ने और तीसरी लहर की आशंका के बीच गुजरात के अहमदाबाद के जगन्नाथ मंदिर में रथ यात्रा शुरू हो गई है। रथ यात्रा में बड़ी संख्या में लोग दिखाई दिए। इस बीच अहमदाबाद की मंगला आरती में गृह मंत्री अमित शाह भी शामिल हुए। हालांकि महामारी की वजह से रथ यात्रा के रास्ते में कर्फ्यू लागू कर दिया गया है, ताकि, ज्यादा भीड़ जमा न हो, प्रसाद भी नहीं बांटा जाएगा।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी सभी देशवासियों, विशेष रूप से ओडिशा में सभी श्रद्धालुओं को बधाई एवं शुभकामनाएं दी। उन्होंने लिखा- मैं कामना करता हूं कि प्रभु जगन्नाथ के आशीर्वाद से सभी देशवासियों का जीवन सुख,समृद्धि और स्वास्थ्य से परिपूर्ण बना रहे।

अहमदाबाद (Ahmedabad) में सोमवार सुबह जगन्नाथ यात्रा की शुरुआत की गई, इस दौरान मुख्यमंत्री विजय रुपानी ने भगवान जगन्नाथ के रथ के सामने सोने की झाड़ू से सफाई की। अहमदाबाद के जिस रूट से यात्रा निकल रही है, वहां पर कर्फ्यू लगा दिया गया है।

अहमदाबाद में जगन्नाथ रथ यात्रा का पूरा रूट करीब 13 किमी का है।आम तौर पर इस यात्रा को पूरा होने में 10 घंटे का वक्त लगता है, लेकिन कोविड काल में क्योंकि श्रद्धालु नहीं हैं, ऐसे में इसे 4-5 घंटे में ये यात्रा पूरी हो सकती है।

शत्रुघ्न सिन्हा का कांग्रेस से मोह भंग! भाजपा नहीं बल्कि इस पार्टी में शामिल होंगे ‘शॉटगन’

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) भी इस दौरान अहमदाबाद में ही हैं। अमित शाह ने सोमवार तड़के मंगला आरती में हिस्सा लिया। सुबह चार बजे हुई आरती में अमित शाह अपने परिवार के साथ हिस्सा लेने पहुंचे, यहां उन्होंने भगवान जगन्नाथ की पूजा की।

Exit mobile version