चीन में फिर फैला कोरोना संक्रमण, कई उड़ानें रद्द, स्कूल भी बंद

80 0

बीजिंग। चीन में कोरोना वायरस ने एक बार फिर पैर पसारना शुरू कर दिया है। चीन के कई शहरों में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैलने लगा है। चीन के उत्तर और उत्तर पश्चिम शहरों में कोरोना वायरस के नए मामले तेजी से सामने आने लगे हैं इस वजह से चीनी सरकार सख्ते में आ गई है और कई कड़े कदम उठा लिए गए हैं। फ्लाइट रद्द की जा रही हैं, कई क्षेत्रों में स्कूल बंद हो रहे हैं औ कुछ जगहों पर फिर लॉकडाउन भी लग रहा है।

जानकारी के मुताबिक, चीन के उत्तर और उत्तर पश्चिमी शहरों में संक्रमण तेजी से फैल रहा है। कुछ बाहर से आए यात्रियों को इस आउटब्रेक के लिए जिम्मेदार माना जा रहा है। प्रशासन ने सख्त कदम उठाना शुरू कर दिया है। सैंकड़ों हवाई सेवाओं को रद्द कर दिया गया है और एक बार फिर से मास टेस्टिंग को बढ़ाया जा रहा है, इसके अलावा कई शहरों में स्कूलों को फिर से बंद कर दिया गया है। टूरिस्ट स्पॉट बंद कर दिए गए हैं, संक्रमण वाली जगहों पर एंटरटेनमेंट वैन्यू पर भी ताले लगा दिए गए हैं चीन की राजधानी बीजिंग की सीमाओं पर सख्त पैहरा कर दिया गया है और शहर में कई जगहों पर छोटे छोटे लॉकडाउन लगाए जा रहे हैं।

प्रशासन ने जारी किया आदेश

प्रशासन ने संक्रमण के मामले सामने आने के बाद सख्त आदेश जारी किया है। आदेश के मुताबिक, इस क्षेत्र के लोग बिना जरूरी काम के घर से बाहर नहीं निकलेंगे। वहीं जो बाहर निकल भी रहे हैं उन्हें कोविड की निगेटिव रिपोर्ट दिखाने को कहा जा रहा है। ऐसे में नियम काफी सख्त कर दिए गए हैं और पालन नहीं होने पर एक्शन भी लिया जा रहा है।

36 हजार लोगों की होगी कोरोना जांच

प्रशासन ने इनर मंगोलिया क्षेत्र के सभी प्रवेश और निकास द्वार बंद कर दिया है। इसके साथ ही 36 हजार लोगों की कोरोना जांच का फैसला किया है। संक्रमण वाले क्षेत्रों में डिसइंफेक्शन का काम शुरू हो गया है।

बताया गया है कि बढ़ते मामलों की वजह से Xi’an और Lanzhou क्षेत्रों में 60 प्रतिशत उड़ानों को रद्द कर दिया गया है। अभी चीन में 24 घंटे में सिर्फ 13 मामले सामने आए हैं। लेकिन ये सख्ती इसलिए देखने को मिल रही है क्योंकि चीनी सरकार अपने देश में कोरोना का एक भी सक्रिय मरीज नहीं चाहती है। ऐसे में एक मामले के आने से भी पैनिक वाली स्थिति उत्पन्न हो जाती है। कहा ये भी जा रहा है कि मंगोलिया वाले क्षेत्र में बढ़ते मामलों की वजह से कोयले के आयात पर भी असर पड़ सकता है।

Related Post

एंजेलिना ने अचानक यूक्रेन पहुंच कर बच्चों से की मुलाकात

Posted by - May 1, 2022 0
मुंबई। हॉलीवुड एक्ट्रेस एवं संयुक्त राष्ट्र मानवता दूत एंजेलीना जोली (Angelina Jolie) की तगड़ी फैन फॉलोइंग है। एंजेलीना जोली के…
महिला दिवस

महिला दिवस : आधी आबादी के जिम्मे केरल में सीएम की सुरक्षा, रेल संचालन और थाने

Posted by - March 7, 2020 0
नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर पुलिस स्टेशनों के प्रबंधन से लेकर ट्रेन संचालन आधी आबादी करेगी। ऐसा…
Mithali Raj

महिला क्रिकेट पर मिताली राज ने जताई चिंता, ट्रेनिंग पर उठाए सवाल

Posted by - September 22, 2020 0
नई दिल्ली। भारतीय महिला वनडे क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने टीम भविष्य के कार्यक्रमों को लेकर बड़ा बयान…