Site icon News Ganj

कांग्रेस ने कहा, नए स्वास्थ्य मंत्री भी हर्षवर्धन की राह पर चल रहे हैं

कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने देश में वैक्सीन की कमी को लेकर गुरुवार को एक बार फिर केंद्र सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि इस मामले में स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया भी अपने पूर्ववर्ती डॉक्टर हर्षवर्धन के रास्ते पर चल रहे हैं। चिदंबरम ने कहा कि टीकाकरण केंद्रों में टीके उपलब्ध न होने के बोर्ड लगे होते हैं और इनकी डोज खत्म होने के बाद कतारों में खड़े लोगों को घर लौटना पड़ता है। उन्होंने कहा कि कई राज्य टीके की कमी की शिकायत कर रहे हैं।

कांग्रेस नेता चिदंबरम ने नव नियुक्त स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया पर हमला बोलते हुए कहा, ‘नए स्वास्थ्य मंत्री भी अपने पूर्ववर्ती की तरह उसी रास्ते पर चल रहे हैं। यह दुखद है।’ उन्होंने कहा कि राज्य दर राज्य टीके की कमी की शिकायत कर रहे हैं। चिदंबरम ने कहा कि टीकाकरण केंद्रों में ऐसे बोर्ड लगे होते हैं जिनपर ‘टीके नहीं हैं’ लिखा हुआ होता है। उन्होंने कहा कि टीकों की खुराक खत्म होने के बाद कतारों में खड़े लोगों को घर लौटना पड़ता है। चिदंबरम ने कहा, ‘क्या टीके की कमी की शिकायत करने वाले सभी राज्यों के स्वास्थ्य मंत्री झूठ बोल रहे हैं?’

राकेश टिकैत का बड़ा बयान, कहा- अब हमारे निशाने पर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार है

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने पूछा कि क्या अखबार और टीवी की खबरों से लोगों को इसलिए दूर किया जा रहा है, क्योंकि टीकों की कोई खुराक नहीं है? उन्होंने कहा कि निष्कर्ष यह है कि केंद्र और राज्यों के बीच जनता को मूर्ख बनाया जा रहा है। चिदंबरम नए स्वास्थ्य मंत्री के इस बयान पर प्रतिक्रिया दे रहे थे कि देश में टीकों की कोई कमी नहीं है। इस बीच, भारत में कुल कोविड-19 टीकाकरण कवरेज 39 करोड़ के लैंडमार्क को पार कर गया है। पिछले 24 घंटों में देश भर में 34,97,058 लोगों को वैक्सीन दी गई हैं।

Exit mobile version