Site icon News Ganj

उत्तराखंड : गैरसैंण मंडल में अल्मोड़ा को शामिल करने का विरोध, कांग्रेसियों ने फूंका CM का पुतला

Congress Protest

Congress Protest

अल्मोड़ा। अल्मोड़ा को गैरसैंण मंडल में शामिल किए जाने का विरोध शुरू हो गया है। अल्मोड़ा में कांग्रेस ने राज्य सरकार के खिलाफ जमकर विरोध (congress protest) प्रदर्शन किया और मुख्यमंत्री का पुतला भी फूंका। गैरसैंण को नया मंडल बनाकर अल्मोड़ा जिले को उसमे शामिल किये जाने के फैसले का विरोध शुरू हो गया है।

राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने लगवाई कोरोना वैक्सीन की पहली डोज, कहा- डरने की जरूरत नहीं

शुक्रवार को अल्मोड़ा में कांग्रेस (congress protest) ने त्रिवेंद्र सरकार के इस फैसले का जोरदार विरोध किया और चौघानपाटा चौक में मुख्यमंत्री का पुतला भी फूंका।

कांग्रेस के नगर अध्यक्ष पूरन सिंह रौतेला ने कहा कि मुख्यमंत्री की घोषणा के हिसाब से अल्मोड़ा जनपद नए बने मंडल गैरसैंण में शामिल हो जाएगा, जिससे अल्मोड़ा विधानसभा, जागेश्वर विधानसभा एवं सोमेश्वर विधानसभा के निवासियों को अपने कार्य हेतु गैरसैंण कमिश्नरी जाने में अतिरिक्त समय एवं अतिरिक्त धन खर्च करना पड़ेगा।

गैरसैंण मंडल में अल्मोड़ा को शामिल करने का विरोध शुरू

उन्होंने कहा कि अल्मोड़ा नगर सांस्कृतिक होने के ऐतिहासिक नगर भी है. यह चंद राजाओं की राजधानी थी। आज इस फैसले से अब अल्मोड़ा के नागरिक कुमाऊं मंडल से हटकर अब गैरसैंण मंडल के निवासी कहलाएंगे। हमारी प्राचीनतम और ऐतिहासिक पहचान जिस पर हमें गर्व था, आज वर्तमान सरकार और मुख्यमंत्री ने बिना यहां के निवासियों की राय जाने उसको बदल दिया। इस अवसर पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री एवं प्रदेश की भाजपा सरकार के खिलाफ जमकर आक्रोश व्यक्त करते हुए प्रदर्शन किया।

Exit mobile version