कांग्रेस ने किया वादा,प्रदेश में सरकार बनी तो पुलिसकर्मियों को मिलेगा साप्ताहिक अवकाश

276 0

भोपाल। विधानसभा चुनावों के चलते कई लुभावने वादे किये जा रहे हैं ऐसे में मध्यप्रदेश विधानसभा चुनावों से ठीक पहले कांग्रेस ने पुलिसकर्मियों का वोट अपनी तरफ करने के लिए कई बड़े ऐलान किए हैं। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने घोषणा की है कि कांग्रेस की सरकार बनते ही पुलिसकर्मियों को सप्ताहिक अवकाश दिया जाएगा। साथ ही, पुलिसकर्मियों के ड्यूटी ऑवर्स को भी कम किया जाएगा।

साथ ही कमलनाथ ने एक ट्वीट करके पुलिसकर्मियों के लिए यह घोषणाएं की हैं। उन्होंने पुलिस में 50 हजार भर्ती करने का ऐलान भी किया। इससे पहले कमलनाथ ने पार्टी के वचन पत्र जारी होने के बाद आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के लिए कई अहम और बड़ी घोषणाएं की थीं।

बता दें कि पुलिस कर्मियों को सप्ताह में एक दिन का अवकाश मिलेगा।50000 भर्ती कर पुलिस बल की कमी को दूर करेंगे।प्रतिदिन के ड्यूटी के समय को कम किया जाएगा।प्रति एक लाख की आबादी पर 139 पुलिस कर्मचारी हैं, इसे बढ़ाकर 182 करेंगे। 1400 रुपए आवास भत्ता को बढ़ाकर 5000 रुपए प्रतिमाह करेंगे। पुलिस के लिए 40,000 नए आवास बनाए जाएंगे। राज्य पुलिस बजट को 6,000 करोड़ रुपए से बढ़ाकर 9,600 करेंगे।

उन्होंने कविता लिख कर भी मध्यप्रदेश में कांग्रेस की तरफ से प्रतिक्रिया दी।

 

गौरतलब कई कि इससे पहले गुरुवार को प्रदेश के निष्कासित संविदा कर्मियों ने चुनाव में कांग्रेस को समर्थन देने की घोषणा की है। प्रदेश के निष्कासित संविदाकर्मी कमलनाथ से मिले और उनसे कांग्रेस को समर्थन देने की बात कही। कर्मचारियों ने कमलनाथ से उनके आवास पर मुलाकात करके प्रदेशभर के 2 लाख से ज्यादा संविदा कर्मचारियों के समर्थन का पत्र सौंपा था।

Loading...
loading...

Related Post

कौन है निर्भया?

बलिया के सीएमओ ने निर्भया के दादा से किया सवाल- कौन है निर्भया, क्यूं गई दिल्ली?

Posted by - February 12, 2020 0
बलिया। निर्भया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर डॉक्टरों और बुनियादी सुविधाओं की मांग को लेकर ग्रामीण धरने पर बैठे थे। इसके…
पी चिदंबरम

INX Media case:: चिदंबरम की 3 अक्टूबर तक बढ़ी न्यायिक हिरासत, नहीं मिली राहत

Posted by - September 19, 2019 0
नई दिल्ली। आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में पूर्व केन्द्रीय मंत्री पी. चिदंबरम को राहत नही मिली। दिल्ली की एक अदालत…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *