Site icon News Ganj

निर्धारित समय सीमा के अंतर्गत प्रोजेक्ट्स को पूरा करें : मुख्य सचिव

ss sandhu

ss sandhu

देहरादून। मुख्य सचिव (SS Sandhu) ने एनएचएआई (NHI) के अधिकारियों को निर्धारित समय सीमा के अंतर्गत प्रोजेक्ट्स को पूर्ण करने के निर्देश दिए। साथ ही प्रोजेक्ट्स में सभी प्रकार के क्लीयरेंस समय से लेने को कहा।

गुरुवार को सचिवालय स्थित सभागार में मुख्य सचिव डॉ. एसएस संधू (SS Sandhu) ने एनएचएआई के अंतर्गत प्रदेश में बन रहे विभिन्न रोड प्रोजेक्ट्स की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने दिल्ली-देहरादून, मसूरी-पांवटा साहिब, नजीबाबाद – जसपुर, हरिद्वार-हल्द्वानी, हल्द्वानी-नगीना और देहरादून रिंग रोड सहित सहारनपुर बायपास, खटीमा बायपास और हरिद्वार बायपास, गदरपुर बायपास आदि प्रोजेक्ट्स की प्रगति की प्रोजेक्ट वाइज जानकारी ली।

मुख्य सचिव ने दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेस वे सहित अन्य सभी प्रोजेक्ट्स में नेटवर्क उपलब्धता के दृष्टिगत सभी प्रावधान किए जाने की बात भी कही। साथ ही निर्माण सामग्री की कमी न हो इसके लिए खनन विभाग को भी निर्देश दिए कि एनएचएआई को हर सम्भव सहायता उपलब्ध कराई जाए ताकि सभी प्रोजेक्ट्स समय से पूरा हो सकें।

उन्होंने कहा कि जिन प्रोजेक्ट्स में भूमि अधिग्रहण का कार्य होना है, उनमें तेजी लाते हुए भुगतान शीघ्रता से किया जाए। उन्होंने एनएचएआई हाईवे के निकट देहरादून के आसपास लॉजिस्टिक पार्क विकसित किए जाने के भी निर्देश दिए, कहा कि लॉजिस्टिक पार्क के लिए भूमि शीघ्र चिन्हित कर कार्य प्रारंभ किया जाए।

15वीं राष्ट्रपति चुनीं गईं द्रौपदी मुर्मू, 25 जुलाई को लेंगी शपथ

मुख्य सचिव ने एनएचएआई को देहरादून से चंडीगढ़ के लिए नए एलाइनमेंट पर भी कार्य करने को निर्देशित किया। इससे देहरादून से चंडीगढ़ का सफर भी मात्र 2 घंटे का रह जाएगा।

बैठक में बताया गया कि दिल्ली देहरादून एक्सप्रेस वे का कार्य 3 पैकेज में होना है, पैकेज 1 से 2 अक्टूबर 2023 एवं पैकेज 3 अप्रैल 2024 तक पूरा होना है। इसी प्रकार देहरादून पांवटा प्रोजेक्ट में भूमि अधिग्रहण का कार्य गतिमान है, फॉरेस्ट क्लीयरेंस मिल गई है।

इस मौके पर अपर मुख्य सचिव आनन्द वर्द्धन, प्रमुख सचिव आर. के. सुधांशु, एनएचएआई से मनोज कुमार सहित अन्य सम्बन्धित उच्चाधिकारी भी उपस्थित थे।

Exit mobile version