आगरा में साम्प्रदायिक बवाल

आगरा में साम्प्रदायिक बवाल :’लव जिहाद’के आरोप में 15 दुकानें फूंकीं

569 0

आगरा। आगरा जिले के खंदौली के सेमरा गांव में ‘लव जिहाद’ के आरोप में उपद्रवियों ने जमकर तांडव किया है। कक्षा नौ की छात्रा के गैर समुदाय के युवक द्वारा भगा ले जाने के आरोप में करीब 200 लोगों ने समुदाय विशेष के दुकानदारों पर हमला बोल दिया। उपद्रवियों ने 15 दुकानों में आग लगाकर छह घरों में जमकर तोड़फोड़ की है। मिली जानकारी के अनुसार इस बवाल के दौरान वहां मौजूद चार पुलिसकर्मी मूकदर्शक बने रहे।

देर रात पुलिस ने छात्रा को बरामद कर आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया

बता दें कि मंगलवार देर रात पुलिस ने छात्रा को बरामद कर लिया और एक आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया। 15 वर्षीय छात्रा सैमरी स्थित अपने ननिहाल में रहकर पढ़ाई करती है। छात्रा सुबह स्कूल गई थी, लेकिन घर नहीं लौटी। इसके बाद उसके परिजनों ने दोपहर एक बजे उसकी तलाश शुरू हुई। दो बजे अफवाह फैल गई की लापता लड़की के मामा के पास आरोपी का धमकी भरा फोन आया है कि पुलिस को मत बताना। इतना ही नहीं दो आरोपी भी कई दिनों से घर के चक्कर लगा रहे थे। लिहाजा शक और भी गहरा गया। इसके बाद थाने में तीनों के खिलाफ तहरीर दे दी गई। देर शाम तक कार्रवाई नहीं हुई तो लोगों की उग्र भीड़ ने उप्रदव मचाना शुरू कर दिया।

पीएम नरेंद्र मोदी से मिलेंगी ममता बनर्जी, कई मसलों पर होगी चर्चा

आईजे (रेंज) ए सतीश गणेश, एसएसपी, डीएम समेत दस थानों की फोर्स और पीएसी के जवान मौके पर पहुंच गए

साम्प्रदायिक बवाल की सूचना पर आईजे (रेंज) ए सतीश गणेश, एसएसपी, डीएम समेत दस थानों की फोर्स और पीएसी के जवान मौके पर पहुंच गए हैं। डर से आरोपी पक्ष के 50 लोग गांव से पलायन कर गए हैं। सतीश गणेश ने बताया कि अपहृत छात्रा की बरामदगी कर ली गई है। गांव में पुलिस और पीएसी लगा दी गई है। तोड़फोड़ करने वालों के तलाश में दबिश दी जा रही है। उनकी जल्द गिरफ़्तारी की जाएगी।

चचेरे भाई ने बताया चार बजे किडनैपर्स का आया फोन

चचेरे भाई ने बताया कि बहन सुबह स्कूल गई थी, लेकिन उसे रास्ते में ही किडनैप कर लिया गया। उसके बाद करीब चार बजे फोन आया कि पुलिस को मत बताना तुम्हारी लड़की को रात के 11 बजे छोड़ जाएंगे। आरोप है कि पुलिस को कई बार फोन किया, लेकिन वह नहीं पहुंची। जब बवाल शुरू हुआ तब जाकर पुलिस सक्रिय हुई और मौके पर पहुंची। हालांकि अभी तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।

Related Post

सुप्रीम कोर्ट का केंद्र सवाल, क्यों नहीं हुई CBI के स्थायी निदेशक की नियुक्ति?

Posted by - February 1, 2019 0
नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार यानी आज केन्द्र से पूछा कि उसने सीबीआई का स्थायी निदेशक नियुक्त क्यों नहीं…
Ajay Bhatt MP Nainital

अजय भट्ट ने लोकसभा में की मांग, हल्द्वानी रेलवे क्रॉसिंग पर बने फ्लाईओवर ब्रिज

Posted by - March 23, 2021 0
हल्द्वानी।  नैनीताल सांसद अजय भट्ट (MP Ajay Bhatt) ने सालों से लंबित पड़ी हल्द्वानी शहर की एक प्रमुख समस्या को…