Site icon News Ganj

सीएम योगी ने रामलला के किए दर्शन, हनुमानगढ़ी में की पूजा अर्चना

CM Yogi

CM Yogi visited Ramlala

अयोध्या। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) रविवार को अयोध्या पहुंचे। यहां सबसे पहले वे हनुमानगढ़ी (Hanumangarhi) गए और संकट मोचन के दर्शन किये। यहां से राम जन्मभूमि जाकर उन्होंने रामलला (Ramlala) के दर्शन, पूजन-अर्चन व आरती किया। अपने एक दिवसीय दौरे के दौरान व कई परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या से ही गोरखपर के लिए रवाना हो जाएंगे।

विभिन्न योजनाओं का लिया जायजा

मुख्यमंत्री ने राम जन्मभूमि में चल रहे कार्यों का निरीक्षण कर प्रगति के बारे में जाना। इसके बाद सीएम टेढ़ी बाजार पहुंचे और यहां बन रहे मल्टीलेवल पार्किंग व निर्माणाधीन दुकानों का निरीक्षण किया।

40 दिन में चौथी बार किया रामलला का दर्शन

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 40 दिन में तीसरी बार अयोध्या में रामलला और हनुमानगढ़ी का दर्शन-पूजन किया। इसके पहले 19 अक्टूबर को दीपोत्सव की तैयारी जानने मुख्यमंत्री अयोध्या पहुंचे थे। इस दिन उन्होंने रामलला और हनुमानगढ़ी का दर्शन किया। इसके उपरांत 23 अक्टूबर को दीपोत्सव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ भी उन्होंने दर्शन किया था। 24 को पुनः मुख्यमंत्री ने रामलला और हनुमानगढ़ी में शीश झुकाकर सुख-समृद्धि की कामना की थी। इसके उपरांत रविवार (27 नवम्बर) को गोरक्षपीठाधीश्वर ने अयोध्या पहुंचने के दौरान दर्शन किया।

अयोध्या के बाद गोरखपुर के लिए रवाना होंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर में शाम पांच बजे विभिन्न योजनाओं का लोकर्पण और शिलान्यास करेंगे। गोरक्षनाथ मंदिर में मुख्यमंत्री योगी रात्रि विश्राम करेंगे।

Exit mobile version