Site icon News Ganj

सीएम योगी ने दर्शन कर कहा- ब्रज को दोबारा से द्वापर युग जैसा बनाएंगे

CM Yogi

CM Yogi

मथुरा: आगरा (Agra) जाने से पूर्व मंगलवार दोपहर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने बरसाना स्थित ब्रज के संत विनोद बाबा से मुलाकात की और सीएम ने ब्रज (Braj) के संतों की मांग पर यमुना को प्रदूषण मुक्त कराने का आश्वासन दिया। संत विनोद बाबा से लगभग 30 मिनट तक सीएम आश्रम में धार्मिक चर्चाएं करते रहे।

गौरतलब हो कि सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) मंगलवार को गोवर्धन तहसील के कस्बा बरसाना पहुंचे। यहां पर सीएम ने सबसे पहले श्रीजी मंदिर पहुंचकर श्री राधारानी की पूजा-अर्चना की। इसके बाद ब्रज के संत विनोद बाबा से मुलाकात करने के बाद आश्रम पहुंचे।

संत विनोद बाबा ने कहा कि सीएम योगी से अध्यात्मिक तौर पर चर्चा की गई है। जल संकट के साथ ही यमुना प्रदूषण मुक्ति को लेकर भी बात की गई। सीएम ने कहा कि पीएम मोदी द्वारा योजनाएं चलाई जा रही हैं। जल्द ही समस्याओं से निजात मिलेगी।वहीं बरसाना के विकास को लेकर भी चर्चा हुई। जिस पर सीएम योगी ने कहा कि ब्रज को वही पुरानी स्थिति की ओर ले जाना है। दोबारा से द्वापर युग जैसा बनाएंगे। कुंड, सरोवर, नदियों व वन, उपवन, ब्रज के प्राचीन वृक्षों सहित ब्रज के पर्वतों को संरक्षित करने का प्रयास किया जा रहा है।

प्रदूषित यमुना को लेकर योगी ने जताई चिन्ता

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यमुना शद्धिकरण को लेकर चिन्ता जताई है। उन्होंने कहा कि यमुना जी को निर्मल बनाना चुनौती है। उन्होंने जिलाधिकारी को निर्देश दिए कि पहले वह एक कार्य योजना बनाए ताकि मथुरा जनपद क्षेत्र में यमुना को प्रदूषित और कचरा डाले जाने से बचाया जा सके।

RSS कार्यालय को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला आरोपी गिरफ्तार

इसके लिए तत्काल कार्ययोजना बननी चाहिए। मुख्यमंत्री का कहना था कि जब हमारे यहां यमुना जी शुद्ध हो जायेंगी तब हम हरियाणा-दिल्ली सरकारों से बातचीत करेंगे।

RSS दफ्तर को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला तमिलनाडु से गिरफ्तार

Exit mobile version