Site icon News Ganj

आपदा में तेजी से लोगों को मिले राहत: योगी आदित्यनाथ

Cm Yogi holds meeting

Cm Yogi holds meeting

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी सोमवार को अपने सरकारी आवास पर बैठक (CM Yogi Holds Meeting) के दौरान कहा कि सभी जिलाधिकारी यह सुनिश्चित करें कि आग लगने की यदि कोई दुर्घटना हो तो प्रभावित लोगों को तत्काल राशन एवं अन्य आवश्यक सामग्री उपलब्ध कराई जाए। जनहानि, पशु हानि या फसल को हुए नुकसान की स्थिति में प्रभावित लोगों को तत्काल अनुमन्य मुआवजा राशि प्रदान की जाए।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ(CM Yogi) ने गर्मी के मौसम में आग लगने की दुर्घटनाओं को देखते हुए विशेष सावधानी बरतने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि सभी जिलों में अग्निशमन केन्द्र पूरी तरह सक्रिय रहें जिससे आग लगने की किसी भी दुर्घटना से प्रभावी ढंग से निपटा जा सके।

मुख्यमंत्री(CM Yogi) ने कहा कि एमएसपी के तहत गेहूं की खरीद पूरी सक्रियता से की जाए। यह सुनिश्चित किया जाए कि किसानों को अपनी उपज बेचने में कोई दिक्कत न हो। उन्होंने गेहूं खरीद कार्य में किसानों की सुविधा के लिए हेल्पलाइन स्थापित किए जाने के निर्देश दिए।

गो-आश्रय स्थलों की व्यवस्था दुरुस्त हो

मुख्यमंत्री (CM Yogi) ने कहा कि निराश्रित गो-आश्रय स्थलों में सभी आवश्यक व्यवस्थाओं का प्रबन्ध किया जाए। संरक्षित गोवंश के लिए गो-आश्रय स्थलों में पीने के लिए पानी, चारा, छाया आदि की समुचित उपलब्धता रहे। उन्होंने गो-आश्रय स्थलों के लिए अभी से भूसे की पर्याप्त व्यवस्था करने के निर्देश भी दिए। बैठक में मुख्य सचिव आरके तिवारी, कृषि उत्पादन आयुक्त आलोक सिन्हा, अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त संजीव मित्तल, अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

Exit mobile version