Site icon News Ganj

गोरखपुर: 400 करोड़ का ऋण वितरित कर सीएम ने रोजगार से जोड़े लोग

cm yogi in civil hospital

cm yogi in civil hospital

गोरखपुर। यूपी के गोरखपुर में गुरुवार को वृद्ध ऋण वितरण शिविर में कुल 28,500 किसानों और व्यवसायियों को चेक प्रदान किए गए। इस दौरान सीएम (CM Yogi) ने करीब 400 करोड़ रुपये की धनराशि वितरित की। सीएम (CM Yogi) ने कहा कि प्रति व्यक्ति आय के मामले में यूपी दूसरे नंबर पर है।

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने गुरुवार शाम ब्रह्मलीन महंत दिव्या नाथ स्मृति पार्क में बड़ौदा यूपी बैंक द्वारा आयोजित वृद्ध ऋण वितरण शिविर में कुल 28,500 किसानों और व्यवसायियों को चेक प्रदान किए। इस दौरान सीएम (CM Yogi) ने करीब 400 करोड़ रुपये की धनराशि वितरित की। इसमें 12 जिलों के 18 लाभार्थियों को सीएम ने मंच पर अर्जेंट बुलाकर चेक प्रदान किए गए तथा बाकि की धनराशि सीधे बैंक में ट्रांसफर की जाएगी। यह धनराशि स्टार्टअप शुरू करने के लिए दी गई है। कार्यक्रम में सीएम ने विभिन्न बैंकों द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी और स्टालों का भी निरीक्षण किया।

यूपी को आज 131 करोड़ की सौगात देंगे CM योगी, इन परियोजनाओं का होगा लोकार्पण

इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में वित्तीय समावेशन कार्यक्रम के तहत गांव के गरीब, किसान, नौजवान को जोड़ने के लिए किए जा रहे बैंकों के प्रयास बेहद सराहनीय है। खासकर 2014 के बाद सामान्य नागरिकों के जीवन में मजबूती लाने की दिशा में यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बड़ी सोच का परिणाम है।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था में व्यापक परिवर्तन आया है। प्रदेश विकास में कुछ गति पकड़ा है और पिछले चार वर्ष के अंदर कई तरह के सकारात्मक परिणाम देखने को मिले हैं। उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था में भी सुधार हुआ है. प्रदेश में करीब सात करोड़ से अधिक जनधन खाता धारक हैं जिनमें 17 लाख 50 हजार खाता तो सिर्फ गोरखपुर क्षेत्र में खोले गए हैं।

Exit mobile version