Site icon News Ganj

गोरखनाथ मंदिर की गोशाला में सीएम योगी ने की गोसेवा, खिलाया गुड़

CM Yogi

CM Yogi

गोरखपुर। बुधवार को दोपहर से लेकर शाम तक करीब छह घण्टे नगर निकाय चुनाव (Nikay Chunav) की तैयारियों को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं संग मंथन करने वाले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) गुरुवार को गोसेवा में लीन रहे। गोरखनाथ मंदिर की गोशाला में जाकर उन्होंने गोवंश का हाल जाना और उन्हें अपने हाथों से गुड़ खिलाया।

गोरखनाथ मंदिर प्रवास के दौरान गोशाला भ्रमण और गोसेवा सीएम योगी (CM Yogi)  की दिनचर्या का अभिन्न हिस्सा है। गुरुवार सुबह भी मंदिर में गुरु गोरखनाथ का दर्शन-पूजन करने, अपने गुरु ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ की समाधि स्थल पर मत्था टेकने के बाद गोशाला में पहुंचे और वहां कुछ समय व्यतीत किया।

गोशाला में उन्होंने चारों तरफ भ्रमण करते हुए श्यामा, गौरी, गंगा, भोला आदि नामों से गोवंश को पुकारा। मुख्यमंत्री योगी (CM Yogi)  की आवाज इन गोवंश के लिए जानी पहचानी है। प्यार भरी पुकार सुनते ही गोवंश दौड़ते-मचलते हुए उनके पास आ गए। मुख्यमंत्री योगी (CM Yogi)  ने उनके माथे पर हाथ फेरा, दुलारा और अपने हाथों से गुड़ खिलाया।

मिशन मोड में चल रहा मेडिकल कॉलेजों का निर्माण कार्य

मुख्यमंत्री (CM Yogi)  ने गोशाला के कार्यकर्ताओं से सभी गोवंश के स्वास्थ्य व पोषण की जानकारी ली और गर्मी के मौसम में विशेष देखभाल के लिए जरूरी निर्देश दिए।

Exit mobile version