Site icon News Ganj

वनाग्नि की घटनाओं पर संबंधित अधिकारी की जिम्मेदारी तय की जाएगी : मुख्यमंत्री धामी

CM Dhami

cm dhami

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने वनाग्नि रोकथाम की बैठक लेते हुए वन विभाग के अधिकारियों से दो टूक कहा कि वनाग्नि की घटनाओं पर सम्बंधित अधिकारी की जिम्मेदारी तय की जाएगी। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने जल्द चारधाम यात्रा, पेयजल व्यवस्था और मानसून से निपटने की तैयारी को लेकर बैठक लेने के संकेत दिए।

मुख्यमंत्री धामी (CM Dhami) ने कुमाऊं भ्रमण से देहरादून पहुंचते ही सबसे पहले वनाग्नि रोकथाम को लेकर शासकीय आवास में वनाग्नि रोकथाम से जुड़े राज्य, जिला स्तरीय अधिकारियों और एजेंसियों के साथ बैठक ली। बैठक में मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि गर्मियों के चार माह वनाग्नि की घटनाओं के कारण राज्य के लिए बड़े चुनौती वाले हैं। ऐसे में राज्य से लेकर जिला स्तर पर नोडल अफसर माइक्रोप्लान बनाकर अभी से वनाग्नि रोकथाम की योजना पर प्रभावी ढंग से काम करना शुरू कर दें।

मुख्यमंत्री धामी (CM Dhami) के मतदान संपन्न होते ही एक्शन में आने से सुस्त गति से काम करने वाले अधिकारी खासे असहज दिख रहे हैं। मुख्यमंत्री धामी ने साफ कहा कि जनता की हर समस्या का निदान समय पर करें। इसमें किसी भी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं होगी।

सीएम धामी ने मतदान कर पहले मतदान, फिर जलपान का दिया संदेश

मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने अधिकारियों से कहा कि वह बैठक में पूरी तैयारी के साथ आएं और अधीनस्थों को भी चुनावी व्यस्तता से बाहर लाकर रूटीन के काम में जुटने के निर्देश दें।

मुख्यमंत्री (CM Dhami) अब जल्द ही चारधाम यात्रा, पेयजल संकट और मानसून से निपटने को लेकर बैठक लेंगे। मुख्यमंत्री का कहना है कि विषम भौगोलिक परिस्थितियों और आपदा संभावित इस राज्य में सरकारी मशीनरी को सजग रहकर जन सरोकारों से जुड़े विषयों और उनके निराकरण को तत्पर रहकर निष्पादित करना चाहिए।

Exit mobile version