Pakistan

पाकिस्तान में श्रद्धालुओं और पुलिस के बीच झड़प, 50 लोग घायल

120 0
कराची। पाकिस्तान के सिंध प्रांत में कोरोना वायरस के कारण बंद हुए एक मजार पर रात को श्रद्धालुओं और पुलिसकर्मियों के बीच हुई झड़प (Clashes Between Devotees and Police in Pakistan) में करीब 50 लोग जख्मी हो गए। पाकिस्तान के सिंध प्रांत में एक मजार पर श्रद्धालुओं और पुलिसकर्मियों के बीच झड़प हो गई। झड़प में पुलिस जवान समेत करीब 50 लोग जख्मी हो गए। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। घायलों में पुलिसकर्मी भी शामिल हैं। इस घटना के बाद आज सुबह से वहां अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती कर दी गई है।

पाकिस्तान की सरकार ने कोरोना वायरस महामारी के प्रसार पर रोक लगाने के लिए सभी धर्म स्थलों को बंद करने की घोषणा की है, जिसके बाद शेहवान के लाल शहबाज कलंदर में कल रात यह घटना हुई।

वार्षिक उर्स मेले के लिए हजारों की संख्या में श्रद्धालु सरकारी आदेश का उल्लंघन कर शेहवान में जुटे थे और उन्होंने मजार के अंदर प्रवेश करने का प्रयास किया। मजार के एक अधिकारी ने बताया कि प्रसिद्ध सूफी संत लाल शाहबाज कलंदर के 769वें उर्स (पुण्यतिथि) पर श्रद्धालु इकट्ठा हुए थे।

ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों ने श्रद्धालुओं को वहां से हटाने का प्रयास किया, जिसमें करीब 40 श्रद्धालु और सात पुलिसकर्मी जख्मी हो गए और उन्हें अस्पताल ले जाया गया।

जामशोरो जिला के उपायुक्त कैप्टन (सेवानिवृत्त) फरीदुद्दीन मुस्तफा ने कहा, ‘अधिकतर श्रद्धालु सिंध के बाहर से आए थे और वे शेहवान के आसपास ठहरे हुए थे और संभवत: उन्हें सरकार के आदेश की जानकारी नहीं थी।’

मुस्तफा ने बताया कि संघर्ष के बाद आज अर्द्धसैनिक रेंजरों को लाल शहबाज कलंदर के मजार के आस-पास तैनात किया गया है।

Related Post

पैगंबर के कार्टून पर कनाडा पीएम ट्रूडो ने कहा कि- इसकी भी एक सीमा है!

Posted by - October 31, 2020 0
अंतर्राष्ट्रीय डेस्क.    फ्रांस में पैगंबर मोहम्मद का कार्टून दिखाने पर एक टीचर की हुई हत्या के बाद शुरू हुआ विवाद…
टीम इंडिया

IND vs SL: सीरीज फतह करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी टीम इंडिया

Posted by - January 10, 2020 0
मुंबई। भारत और श्रीलंका की क्रिकेट टीम शुक्रवार को महाराष्ट्र क्रिकेट संघ (एमसीए) स्टेडियम में तीसरे और आखिरी टी-20 मैच…
इमरान खान

नरेंद्र मोदी दोबारा बनें पीएम तो भारत-पाकिस्तान के बीच शांति होगी बेहतर : इमरान खान

Posted by - April 10, 2019 0
इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने कहा है कि अगर भारत में आगामी चुनाव में पीएम नरेंद्र मोदी की बीजेपी…