Chris Gayle

IPL 2021: सिर्फ एक छक्का लगाने के साथ ही IPL में इतिहास रच देंगा यह प्लेयर

163 0

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL ) के 14वें सत्र में आज टूर्नामेंट का चौथा मुकाबला राजस्थान रॉयल्स (RR) और पंजाब किंग्स (PC) के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों टीमों का इस सीजन ये पहला मैच होगा जिसको लेकर फैंस के बीच एक अलग ही उत्साह देखने को मिल रहा है।

आईपीएल में क्रिस गेल (Chris Gayle) ने अभी तक 132 मुकाबलों में कुल 349 छक्के लगाए हैं। राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ आज अगर गेल केवल एक छक्का लगाने में सफल हो पाते हैं तो आईपीएल के इतिहास में 350 छक्के पूरे कर लेंगे।

याद दिला दें कि आईपीएल (IPL) के पिछले सत्र के दौरान केएल राहुल की कप्तानी वाली पंजाब किंग्स (PC) अंक तालिका में छठे पायदान पर रही थी, जबकि राजस्थान रॉयल्स (RR) सबसे नीचे आठवें स्थान पर। इस बार दोनों ही टीमें मैदान पर दमदार प्रदर्शन करने के लिए बेताब रहेगी।

इंडियन प्रीमियर लीग में 350 छक्के लगाने वाले क्रिस गेल (Chris Gayle) पहले खिलाड़ी होंगे। सबसे खास बात तो ये हैं कि उनके इस रिकॉर्ड के आस पास भी किसी खिलाड़ी का नाम शामिल नहीं है। गेल के बाद आईपीएल (IPL) में सर्वाधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड आरसीबी (RCB) के स्टार खिलाड़ी एबी डिविलियर्स (237) के नाम पर दर्ज है।

वाकई में आज अगर गेल ये कीर्तिमान स्थापित कर देते हैं तो ये किसी बड़े चमत्कार से कम नहीं होगा। क्रिस गेल ने 132 आईपीएल मैचों में 150.11 के स्ट्राइक रेट के साथ 4772 रन बनाए हैं। पिछले साल यूएई में खेले गए आईपीएल में भी गेल काफी शानदार लय में नजर आए थे और उनके बल्ले से सात मैचों में 137.14 के स्ट्राइक रेट और 41 से अधिक की औसत के साथ 288 रन देखने को मिले थे।

IPL में सबसे अधिक छक्के लगाने वाले खिलाड़ी:

  • क्रिस गेल: 349*
  • एबी डिविलियर्स: 237
  • एमएस धोनी: 216
  • रोहित शर्मा: 214
  • विराट कोहली: 201

Related Post

एमएस धोनी

एमएस धोनी की टीम इंडिया में जल्द वापसी! नेट प्रैक्टिस करते नजर आए

Posted by - November 15, 2019 0
रांची। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी रांची के जेएससीए स्टेडियम में नेट प्रैक्टिस करते हुए नजर आए।…