दो दिवसीय दौरे पर 11 अक्तूबर को भारत पहुचेंगे चीनी राष्ट्रपति, पीएम से होगी मुलाकात

199 0

नई दिल्ली। चीनी राष्ट्रपति दो दिवसीय दौरे पर भारत आने वाले हैं वह 11 अक्तूबर भारत पहुचेंगे। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता हुआ चुनयिंग ने बुधवार यानी आज घोषणा की कि शी और मोदी के बीच दूसरी अनौपचारिक शिखर वार्ता चेन्नई के समीप प्राचीन तटीय शहर मामल्लापुरम में 11 और 12 अक्टूबर को होगी।

ये भी पढ़ें :-एनआरसी से बाहर हुए 19 लाख लोगों का क्या होगा – चिदंबरम 

आपको बता दें पीएम नरेंद्र मोदी के साथ चेन्नई में दोनों नेताओं की मुलाकात होगी। दोनों वैश्विक नेता चार अलग-अलग बैठकें करेंगे जिसकी समयावधि पांच घंटे या 315 मिनट तक होगी। इस दौरान पीएम मोदी और चीनी राष्ट्रपति जिनपिंग समुद्र किनारे बने रिसॉर्ट में रहेंगे।

ये भी पढ़ें :-पहला राफेल विमान लेने के लिए फ्रांस रवाना हुए रक्षा मंत्री राजनाथ 

जानकारी के मुताबिक चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के साथ चीन के विदेश मंत्री और पोलित ब्यूरो सदस्य भी भारत आएंगे। जिनपिंग 24 घंटों के चेन्नई और उसके आस-पास बिताएंगे। वह शुक्रवार को डेढ़ बजे चेन्नई पहुंचेंगे और अगले दिन लगभग इसी समय अपने देश वापस चले जाएंगे। दोनों नेता महाबलिपुरम के तीन प्रसिद्ध स्मारकों और एक सांस्कृतिक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।

Loading...
loading...

Related Post

आठ रन पर ढेर हुई टीम

आठ रन पर ढेर हुई टीम, बल्ले से केवल एक रन,10 ने खाता भी नहीं खोला

Posted by - December 7, 2019 0
नई दिल्‍ली। मालदीव महिला क्रिकेट टीम ने एक बार फिर अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में शर्मनाक प्रदर्शन किया है। दक्षिण एशियाई खेलों…
हेयर

अगर आपके बालों में भी हैं ये समस्या, तो अंडे से करे इलाज

Posted by - November 26, 2019 0
लाइफस्टाइल। दिन-प्रतिदिन प्रदुषण के चलते वातावरण ही नहीं बल्कि अनेकों समस्या आने लगती हैं। आजकल लोगों को बेजान और झड़ते…
खुदरा महंगाई

Flashback 2019: तीन साल के उच्चतम स्तर पर खुदरा महंगाई, औद्योगिक उत्पादन में गिरावट

Posted by - December 12, 2019 0
नई दिल्ली। केंद्र सरकार को अर्थव्यवस्था के मोर्चे पर दोहरा झटका लगा है। जहां एक तरफ मुद्रास्फीति बढ़ी है। तो…